Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5000 के पार पहुंचा; 24 घंटे में 249 मामले सामने आए

Thursday, May 21, 2020

/ by Editor
लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5220 पर पहुंच गया है। बीते 5 दिन के अंदर प्रदेश में एक हजार लोग संक्रमित हो गए। 15 मई को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4057 था। पिछले 24 घंटे में 294 कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए। 4 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई। 148 मरीज ठीक होकर घर चले गए। अब तक 3066 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस बीच बाराबंकी में एक दिन में सर्वाधिक 95 मामले सामने आए। वहीं, वाराणसी में भी 9 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इनमें 6 लोग प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में मुंबई से लौटे हैं।
                        UP CORONAVIRUS LIVE UPDATE LATEST NEWS One thousand people get in ...
बुधवार को कोरोना से प्रयागराज में 2, मेरठ और गोरखपुर में 1-1 की मौत हुई। इसके साथ ही प्रदेश में मौतों का कुल आंकड़ा 127 तक पहुंच गया है। इससे पहले कोरोना के मंगलवार को 323 मामले सामने आए थे।
आगरा में 27 तो मेरठ में 21 मौतें
अब तक सबसे ज्यादा आगरा में 27 मौतें हुईं। मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, कानपुर नगर और अलीगढ़ में 8-8, नोएडा और फिरोजाबाद में 5-5, झांसी, मथुरा, संतकबीरनगर और वाराणसी में 4-4, प्रयागराज में 3 मौतें हुईं। इनके अलावा गाजियाबाद, मैनपुरी, बस्ती, जालौन में 2-2, लखनऊ, अमरोहा, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, एटा, ललितपुर, हापुड़, महोबा, प्रतापगढ़, आजमगढ़, कुशीनगर और गोरखपुर में 1-1 मौत हुई। 

बीते 24 घंटे में 294 मामले सामने आए
प्रदेश में बीते 24 घंटे में बाराबंकी में 95, अयोध्या में 21, इटावा में 15, सुल्तानपुर और प्रयागराज में 12-12, प्रतापगढ़ में 11, रामपुर में 10, बिजनौर और आगरा में 9-9, पीलीभीत और वाराणसी में 8-8, संतकबीरनगर, गाजीपुर, मथुरा, बस्ती, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर और मेरठ में 6-6, उन्नाव, लखीमपुर और गाजियाबाद में 5-5, शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर और कौशाम्बी में 4-4, चंदौली में 3, एटा, सिद्धार्थनगर, अमरोहा, संभल, लखनऊ और नोएडा में 2-2, कन्नौज, फतेहपुर, अंबेडकरनगर, हरदोई, बागपत, जौनपुर, बहराइच, बुलंदशहर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और कानपुर नगर में एक-एक केस मिला।

बाराबंकी: जिले में कोरोना बम फूटा, एक साथ 95 पाॅजीटिव मिले
जिले में 95 सैम्पल पॉजीटिव पाए गए। एसडीएम सदर अभय कुमार पांडेय ने बताया कि नगर के मोहल्ला पीड़ और गदिया कटरा में 7-7, गुलरिया गार्दा और बंकी में एक-एक, नगर पंचायत जैदपुर में 2 लोगों समेत कुल 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिरौली गौसपुर के एसडीएम प्रतिपाल सिंह चौहान ने बताया कि तहसील क्षेत्र के अनूपगंज, जलालाबाद और भवानीगंज में तीन संक्रमित पाए गए। इसके अलावा फतेहपुर के एसडीएम पंकज सिंह ने बताया कि तहसील में 17 लोग पॉजीटिव मिले हैं। कई गांवों के लोग भी संक्रमित हैं। प्रशासन ने सभी नए हॉटस्पाट को सील कर दिया। 
वाराणसी में 8 नए मामले सामने आए 
बीएचयू लैब से 40 सैंपल की रिपोर्ट आई, इसमें 8 पॉजिटिव मिले। नए केसों में व्यापारी और फल विक्रेता हैं। 6 मरीज प्रवासी हैं। 5 मुंबई से और एक अहमदाबाद से आया था। मुंबई से आए प्रवासी मरीजों में स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद ईएसआईसी अस्पताल में सैंपल लिया गया। मुंबई में यह गारमेंट सिलाई का काम करते थे।
सुल्तानपुर में एक साथ 12 मामले सामने आए
जिले में बुधवार देर रात 12 कोरोना पाॅजीटिव केस मिले। अब यहां कोरोना के 38 एक्टिव केस हैं। जबकि कुल केसों की संख्या 41 हो गई है। नए मरीजों में एक व्यक्ति पड़ोसी जिले अमेठी के राजा सदान का निवासी है। जबकि जिले के कुड़वार थाना क्षेत्र के महाराजगंज, भंडरा, सरकौड़ा भाला बक्श का पुरवा के अलावा भदैया के पूरे नाथू और पाल्हनपुर के व्यक्ति शामिल हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company