Responsive Ad Slot

देश

national

आंध्रप्रदेश :मल्टीनेशनल कंपनी एलजी पॉलिमर्स से केमिकल गैस लीक ,अब तक 8 की मौत ,एक हजार से ज्यादा लोग बीमार पड़े

Thursday, May 7, 2020

/ by Editor
विशाखापट्टनम

आंध्र प्रदेश में केमिकल गैस लीक होने से अब तक 8 की मौत हो चुकी है। हादसे में 5 हजार से भी अधिक लोग बीमार हो चुके हैं। अचानक गैस लीक होने से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। सांस लेने में तकलीफ के चलते लोग सड़कों पर जहां-तहां बेहोश पड़े हुए हैं। बीमार लोगों को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। बुजुर्ग और बच्चों की हालत ज्यादा खराब है। हादसा विशाखापट्टनम स्थित एलजी पॉलिमर  इंडस्ट्री में गुरुवार तड़के हुआ। अचानक गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है।


बड़ी संख्या में बच्चे बीमार

बीमार लोगों में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मरने वालों में भी एक 8 साल की बच्ची शामिल हैं।

बेहोश होकर नाले में गिरे लोग

गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है। कई लोग सड़क पर ही बेहोश पड़े हुए हैं जबकि कइयों नाले में गिर गए।

गैस कैसे लीक हुई, अभी पता नहीं

घटना के सामने आते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को निकालना शुरू किया। अभी घटना का कारण पता नहीं लग सकता है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमें मौके पर तैनात हैं।

हर तरफ अफरा- तफरी, सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील

अचानक हुए हादसे से हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस लोगों से घर से बाहर आने और सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है।

इलाके में पहुंचना हो रहा मुश्किल

गोपालपटनम सर्कल इंस्पेक्टर रमनया ने कहा कि करीब 50 लोग सड़कों पर बेहोश पड़े हुए हैं और घटनास्थल पर पहुंचना मुश्किल होता जा रहा है। पुलिस लोगों से घर से बाहर आने और सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है।

मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर

विशाखापट्टनम जिला कलेक्टर वी विनय चंद भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। कलेक्टर ने बताया कि दो घंटे के अंदर स्थिति काबू में लाई जाएगी। जिन्हें सांस लेने में तकलीफ है उन्हें ऑक्सिजन सपोर्ट दिया जा रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company