Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: छूट मिलने पर 4.25 करोड़ की शराब गटक गए लोग, शराब की दुकानों से नहीं हटी भीड़

Tuesday, May 5, 2020

/ by Editor
कानपुर. 
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। इस बीच लॉकडाउन में 40 दिनों बाद सोमवार को अंग्रेजी शराब की दुकानें और देशी शराब की दुकानें खुलने के बाद शाम तक लोगों की भीड़ लगी रही। अधिकारियों का दावा है कि मात्र 9 घंटों में शहर के लोग 4 करोड़ 25 लाख की शराब पी गए। एक दिन में 86 हजार लीटर देशी शराब, 56 हजार अंग्रेजी शराब की बोतलें और 82 हजार लीटर बीयर के केन बिक गए । एक दिन में हुई रिकार्ड बिक्री से आबकारी विभाग भी हैरान है ।

शराब की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं । शराब पाने की होड़ में लोग सब कुछ भूल गए। सोमवार को शहर में 548 अंग्रेजी, देशी और बीयर की दुकानें खोली गईं। वहीं हॉटस्पॉट एरिया में आने वाली 64 दुकानों को संक्रमण की वजह से  बंद रखा गया। लोग शराब की दुकानों में बड़े-बड़े बैग और झोले लेकर पहुंचे थे। लॉकडाउन में फिर से शराब की दुकानें न बंद हो जाए लोगों ने स्टाक लगाना भी शुरू कर दिया । कई ऐसे ग्राहक भी देखने को मिले जो कई दुकानों से शराब खरीद कर जमा करने में जुट गए।
हॉटस्पॉट में आने वाले दुकानें बंद रखी गई थीं
जिला आबकारी अधिकारी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि शहर में देशी,अंग्रेजी और बीयर शॉप की संख्या 812 हैं। जिसमें से 64 ठेके नहीं खोले गए क्योंकि यह संक्रमित इलाकों में आते हैं। देशी शराब, अंग्रेजी शराब और बीयर तीनों मिलाकर कुल बिक्री 4.25 लाख रुपए की हुई है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से बीते 40 दिनों से शराब की दुकानें बंद थी , 40 दिनों बाद जब दुकानें खुलीं तो सामान्य दिनों से दोगुने से ज्यादा की बिक्री हुई ।
उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग ने आकलन किया है कि सामान्य दिनों में पूरे शहर में लगभग 2 करोड़ रुपए की बिक्री होती है। आबकारी विभाग को इस बात का अंदाजा था कि 40 दिनों बाद दुकानें खुल रही हैं तो शराब की बिक्री दोगुनी से ढाई गुना तक जा सकती है। इसके लिए हमने पहले से ही स्टॉक पर्याप्त मात्रा में दुकानों तक पहुंचा दिया गया था। बिक्री के वक्त किसी तरह की कमी नहीं आ पाए । 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company