Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को यूपी एसटीएफ ने मुंबई से किया गिरफ्तार

Sunday, May 24, 2020

/ by Editor
लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की तलाश में एसटीएफ की एक टीम ने महाराष्ट्र में डेरा डाला था। आरोपी को यूपी एसटीएफ ने मुंबई पुलिस की मदद से धर दबोचा। पकड़े गए आरोपी का नाम कामरान अमीन है। धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क में जिस व्हाट्सएप नंबर से आया था, वह महाराष्ट्र का है। उसने मैसेज में सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। 
                           योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को एसटीएफ ने मुंबई से दबोच लिया है। उसे रिमांड पर लेकर पुलिस यूपी आ रही है।
एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपी को 24 मई तक ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यूपी एसटीएफ की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। इस साजिश में किसी संगठन का हाथ है कि नहीं उससे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपी की तलाश में जुटीं थीं।  इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई थी।
पांचवी तक पढ़ा है आरोपी, फेल होने के बाद फिर स्कूल नहीं गया
मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान (25) अमीन मांडवी मुंबई में रहता था। लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा था इसलिए वह दूसरी जगह शिफ्ट हो गया था। आरोपी ने सिर्फ पांचवी तक पढ़ाई की। फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। 2017 में आरोपी का स्पाइनल टीवी का ऑपरेशन हुआ था उसके बाद से कोई काम नहीं कर रहा है। आरोपी के पिता टैक्सी चलाते थे जिनकी दो महीने पहले ही मृत्यु हो गई। वह दो भाई है। बड़ा भाई मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। आरोपी का यूपी में कोई कनेक्शन नहीं मिला है।
21 मई की देर रात आया था धमकी भरा मैसेज
यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सएप मैसेज आया था। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर 7570000100 पर आया था। मैसेज में लिखा था 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है।' इस मैसेज के आने के बाद अफसरों को इसकी जानकारी दी गई थी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company