Responsive Ad Slot

देश

national

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया, बंगाल को 1,000 करोड़ का पैकेज

Friday, May 22, 2020

/ by Editor
कोलकाता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से हुई तबाही का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने केंद्र की तरफ से बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपये मदद का ऐलान किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि बंगाल फिर से उठ खड़ा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि वह इस दुख की घड़ी में पश्चिम बंगाल के साथ हैं। पीएम ने कहा कि बंगाल कोरोना और अम्फान जैसी दो आपदाओं से एकसाथ लड़ रहा है।

                                
मृतकों के परिजनों को मुआवजा
पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष से तूफान में मारे गए लोगों को 2 लाख रुपये के मुआवजा का ऐलान किया जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की घोषणा की। बंगाल में आए अम्फान तूफान ने जानमाल का काफी नुकसान किया है। सीएम ममता बनर्जी ने इसे विनाश बताते हुए पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने का आग्रह किया था। तूफान के कारण सड़कों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए जबकि गाड़ियों को भी भारी नुकसान हुआ है।

दो आपदाओं से लड़ रहा है बंगाल- मोदी
पश्चिम बंगाल कोरोना और अम्फान दो समस्याओं से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने का मंत्र है जो जहां है वहीं रहे। लेकिन तूफान का मंत्र है कि जल्दी से जल्दी सुरक्षित स्थल पर शिफ्ट कर जाइए। दोनों अलग-अलग प्रकार की लड़ाई एकसाथ पश्चिम बंगाल को लड़नी पड़ी है। भारत सरकार को ममता को जो भी जरूरी मदद होगी वह देगी।

80 लोगों की मौत का दुख- पीएम मोदी
साइक्लोन की संभावनाओं से लेकर लगातार मैं इससे सभी संबंधित लोगों के संपर्क में था। तूफान का कम से कम असर हो इसका हमने पूरी कोशिश की। लेकिन बावजूद इसके 80 लोगों की मौत हुई है।

नुकसान के आकलन के लिए केंद्र भेजेगी टीम
पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार तूफान के कारण हुए नुकसान के डिटेल सर्वे के लिए एक टीम भेजेगी। लोगों के राहत और पुनर्वास के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। हम सब चाहते हैं कि बंगाल इस मुसीबत से निकले।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company