Responsive Ad Slot

देश

national

मुरादाबाद में पांच नए संक्रमित, दौलत बाग का व्यक्ति निकला पॉजिटिव

Wednesday, May 27, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना
मुरादाबाद 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के  मुरादाबाद में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बुधवार को लखनऊ पैथलैब से मिली रिपोर्ट में मुरादाबाद के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें दो महिलाएं बाहर से आई थीं और दो कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने की वजह से संक्रमण की चपेट में आई। इसके साथ ही दो दिन पहले तीर्थकर महावीर यूनिवर्सिटी  (टीएमयू) में इलाज के दौरान दौलत बाग के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वह भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे कोरोना संक्रमित मानते हुए सुपुर्दें खाक किया गया था।


नवाबपुरा में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से लोग दहशत में हैं। बुधवार की सुबह मिली पांच लोगों की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट की इन सभी के परिवारों को जानकारी हुई तो हडकंप मच गया। इसमें मुहल्ला बारादरी की 26 वर्षीय और 27 वर्षीय महिलाएं बाहर से आई थी। इसके अलावा नवाबपुरा की 47 वर्षीय और 67 वर्षीय महिला कोराना संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हुई। 


दौलतबाग में पावर हाउस वाली गली के रहने वाले 58 वर्षीय व्यक्ति को 23 मई को सांस लेने में परेशानी होने पर टीएमयू में भर्ती कराया गया था। 24 मई को उनका कोविड-19 जांच के लिए नमूना लिया गया था। 25 मई को उनकी मौत हो गई। उनका एक फेफड़ा पूरी तरह खराब हो चुका था। डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमित के तरीके से ही झब्बू का नाला स्थित सरकारी तकिया कब्रिस्तान में दफन किया गया था। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या मुरादाबाद में अब 10 हो गई है। 


बारादरी बना नया हॉट स्पॉट

सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने बताया कि पांच लोगों के कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट मिली है। इनमें एक व्यक्ति की सोमवार को मौत हो चुकी है। मुहल्ला बारादरी की बाहर से आई दो महिलाएं कोरोना संक्रमित मिलने से मुहल्ला बारादरी नया हॉटस्पॉट बन गया है। इनके परिजनों के भी नमूने लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद परिवार में हडकंप मचा हुआ है। दौलतबाग में मरे कोरोना संक्रमित के परिवार के भी छह लोगों के नमूने लिए जाएंगे। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company