Responsive Ad Slot

देश

national

रिलायंस जियो ने लॉन्च की जियोमीट ऐप ,HD वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकेंगे यूजर

Friday, May 1, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली. 
कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन के कारण वर्क फ्रॉम होम का चलन बढ़ गया है। इस कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और रिमोट वर्किंग से जुड़े ऐप्लीकेशंस की मांग में काफी तेजी आई है। लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम और गूगल मीट्स काफी प्रसिद्ध हुए हैं और इनका यूजरबेस काफी बढ़ गया है। इसको देखते हुए रिलायंस के टेलीकॉम प्लेटफॉर्म जियो ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट लॉन्च किया है।

एचडी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा
जानकारी के अनुसार, जियो के इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप के जरिए यूजर एचडी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग कर सकते हैं। यह टूल मोबाइल्स और टैबलेट्स दोनों के लिए उपलब्ध है। रिलायंस ने गुरुवार को चौथी तिमाही के आंकड़े जारी करते समय इस सेवा को नेशनवाइड वीडियो प्लेटफॉर्म बताया। हालांकि, यह ऐप पहले ही लॉन्च किया जा चुका है लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा अब की गई है। यूजर इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर, ऐपल ऐप स्टोर, मैक ऐप स्टोर और माइक्रोसॉफ्ट के विंडो मार्केटप्लेस से डाउनलोड कर सकते हैं। अब तक इस ऐप के 1 लाख से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं।
फ्री प्लान में पांच यूजर करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
रिलायंस ने जियोमीट के दो प्लान लॉन्च किए हैं। फ्री प्लान में अधिकतम पांच यूजर एक समय में वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। वहीं इसके बिजनेस प्लान में 100 यूजर्स एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का हिस्सा बन सकते हैं। इस सर्विस पर ईमेल्स और ओटीपी आधारित लॉग इन मीटिंग्स होस्ट ऑफर की जा सकती है। गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स के माध्यम से भी जियोमीट का इस्तेमाल किया जा सकता है।
ये हैं खास फीचर
  • सिंपल कॉन्फ्रेंस लिंक की मदद से इनवाइट किए जा सकते हैं गेस्ट।
  • कॉन्फ्रेंस के दौरान लाइव चैट मैसेज की सुविधा।
  • कॉल के दौरान ऑडियो-वीडियो मोड में दिया जा सकता है उत्तर।
  • कॉन्फ्रेंस की हिस्ट्री देख सकता है यूजर।
  • लो नेटवर्क जोन में भी कॉल ड्रॉप नहीं होगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company