Responsive Ad Slot

देश

national

प्रियंका गांधी का एक और दावा- कोरोना से सबसे अधिक मृत्युदर वाले 15 जिलों में 4 जिले यूपी के हैं

Wednesday, June 24, 2020

/ by Editor
लखनऊ

कोरोना के आंकड़ों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उत्तर प्रदेश सरकार की तकरार जारी है। एक बार झूठ फैलाने के आरोप में नोटिस मिलने के बावजूद प्रियंका गांधी हर दिन नए-नए आंकड़ों से योगी सरकार को घेर रही हैं। अब प्रियंका ने कुछ आंकड़े देकर कहा है कि कोरोना से सबसे ज्यादा मृत्युदर वाले 15 जिलों में चार जिले उत्तर प्रदेश के हैं।

योगी सरकार को घेरते हुए प्रियंका गांधी ने बुधवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में प्रियंका गांधी ने कुछ आंकड़ों के साथ लिखा, 'कोरोना से सबसे ज्यादा मृत्युदर वाले 15 जिलों में चार यूपी के हैं। झांसी में हर 10 कोरोना पीड़ित में से एक की मौत हुई। मेरठ में हर 11 में से एक कोरोना पीड़ित की मौत हुई। आगरा और एटा में हर 14 कोरोना पीड़ितों में एक की मौत हुए। सोचने वाली बात है कि अगर केस बढ़ नहीं रहे हैं तो मृत्युदर इतनी ज्यादा क्यों है?'
राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन से लिए आंकड़े
प्रियंका गांधी ने जिन 15 जिलों के आंकड़े शेयर किए हैं, वे यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के हैं। इनमें पांच गुजरात के, चार यूपी के, एक पश्चिम बंगाल का, तीन महाराष्ट्र के और दो जिले मध्य प्रदेश के हैं। प्रियंका ने एक और तालिका देकर बताया है कि यूपी के किन-किन जिलों में मौत के आंकड़ों का औसत काफी ज्यादा है।




इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी पर फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए नोटिस भेजा था। सरकार ने कहा था कि प्रियंका गांधी ने आगरा में कोरोना से हुई मौतों को लेकर फर्जी आंकड़ा ट्वीट किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजे गए नोटिस के बावजूद वह अपने रुख पर कायम हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया कि आगरा में कोरोना से होने वाली मृत्यु की दर दिल्ली और मुंबई से भी ज्यादा है। यहां कोरोना से मौत की दर 6.8% है। कोरोना से जान गंवाने वाले 79 मरीजों में कुल 35% यानी 28 लोगों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के 48 घंटे के अंदर हुई है।

योगी सरकार ने प्रियंका को भेजा था नोटिस
प्रियंका ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि 'आगरा मॉडल' का झूठ फैलाकर इन विषम परिस्थितियों में धकेलने के जिम्मेदार कौन लोग हैं? मुख्यमंत्री को 48 घंटे के अंदर जनता को इसका स्पष्टीकरण देना चाहिए और कोरोना संक्रमित लोगों की स्थिति और संख्या में की जा रही हेरा-फेरी पर जवाबदेही तय की जानी चाहिए। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी पर फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए नोटिस भेजा था। सरकार ने कहा है कि उन्होंने आगरा में कोरोना से हुई मौतों को लेकर फर्जी आंकड़ा ट्वीट किया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company