Responsive Ad Slot

देश

national

अंबेडकरनगर: पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या; ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला,तीसरे का चेहरा जलाया

Friday, June 26, 2020

/ by Editor
अंबेडकरनगर
उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर जिले के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े दुस्सासिक वारदात को अंजाम दिया गया। यहां एक पूर्व प्रधान को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी। लेकिन, घायल होने के बावजूद पूर्व प्रधान ने एक बदमाश को दबोच लिया। उधर, फायरिंग और शोरशराबा होने पर ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े और मौके से भाग रहे दो अन्य बदमाशों को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने तीनों बदमाशों की जमकर पिटाई की। जिसमें दो बदमाश ने मौके पर दम तोड़ दिया। वहीं, तीसरे बदमाश का पुलिस की मौजूदगी में चेहरा जला दिया गया। उधर, घायल पूर्व प्रधान को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी भी मौत हो गई। मृतक पूर्व प्रधान एक बसपा नेता का करीबी बताया जा रहा है।  
बीज भंडार पर बैठा था पूर्व प्रधान, तभी बाइक से पहुंचे बदमाश
यह पूरा मामला इब्राहिमपुर थाना इलाके के उतरेथू बाजार का है। चिनगी गांव निवासी पूर्व प्रधान धर्मेंद वर्मा एक बीज भंडार की दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान एक बाइक से पंहुचे तीन बदमाशों ने पूर्व प्रधान पर तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली लगने से वह घायल होकर गिर गए। लेकिन, दिलेरी दिखाते हुए धर्मेंद्र ने एक बदमाश को पकड़ लिया। गोलीकांड के दौरान एक दुकानदार भी घायल हुआ है। 
गोली की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पंहुचे गए और भाग रहे तीनों युवक बदमाशों को दबोच लिया। बाजार में दिनदहाड़े हुई गोलीकांड से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पीट-पीटकर दो बदमाशों को मार डाला। सूचना पर पंहुची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर तीसरे बदमाश को ग्रामीणों के चंगुल से बाहर मुक्त कराया। पुलिस के मुताबिक बदमाशों की पहचान कराई जा रही है। मृतक एक बदमाश इब्राहिमपुर थाने के खेवार गांव का निवासी है। एक फैजाबाद शहर और एक अयोध्या निवासी बताया जा रहा है। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी फोर्स तैनात किया गया है।
आक्रोशित ग्रामीणों ने एक बदमाश का चेहरा जलाया
दिनदहाड़े हुई इस वारदात की सूचना पाकर सीओ टांडा अमर बहादुर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया गया। लेकिन, ग्रामीण इतना आक्रोशित थे कि एक बदमाश को पीटने के बाद पुलिस की मौजूदगी में ही उसका चेहरा जला दिया। इस घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई। आननफानन में पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरीके से जल रहे बदमाश पर कपड़ा डालकर आग पर काबू पाया।
पूर्व प्रधान बसपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री का था करीबी
पूर्व प्रधान की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। सूत्र बताते है कि मृतक पूर्व प्रधान बसपा के एक पूर्व कैबिनेट मंत्री का बेहद करीबी था। हत्या के बाद से ही पूर्व प्रधान के गांव से लेकर घटनास्थल तक तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हत्यारों की पहचान कराई जा रही है  किन कारणों से हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। इसकी जांच की जा रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company