Responsive Ad Slot

देश

national

डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दामों से जनता त्रस्त

Tuesday, June 30, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)  
अमेठी।

०जुमलेबाजी से नहीं बाज आ रही भाजपा                  
०डग्गामार वाहन ने दोगुना किया भाडा  
  
भाजपा की सरकार केंद्र के साथ प्रदेश में भी है। ऐसे में बिकास की रफ्तार  में तेजी आनी थी। लेकिन ईंधन की बढ़ती कीमतों ने लोगों के विकास की रफ्तार को धीमी कर दी। भाजपा जब बिपक्ष में थीं, ईधन की मंहगाई वापस लेने के लिए खूब धरना प्रदर्शन किया। अब जब सत्ता में है तो ईंधन को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे  लोगों की बात सुनने को तैयार नहीं है। जनता भी मंहगाई में सिर्फ जेब ढीली कर रही है। जहाँ डग्गामार वाहनों के भाड़ा में दूना बृद्धि हो गई है। वहीं बाईक सवारों के ई-चालन पुलिस ने तेज कर दी है। ताकि ई-चालन के डर से वाईक का इस्तेमाल लोग कम करें और डग्गामार वाहनों को सवारियां मिले। पुलिस डग्गामार वाहनों से माहवारी रूपये क्षवसूली करतीं है। आमदनी में कमी ना हो इस नाते ई-चालन पर पुलिस पूरा वाईक सवारों को किसी भी सूरत में छोडने के मूड में नहीं है।                                           

कांग्रेस कमेटी अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल कहते हैं कि पेट्रोल,डीजल के दामों में पखवारे भर से दामों में वृद्धि भाजपा गठबंधन सरकार कर रही हैं। वाईक चलाने वाले, दैनिक यात्री, नौकरी करने वाले, ब्यवसाय करने वाले, खाद्य पदार्थ के ढुलाई, खाद, बीज की ढुलाई, ट्रैक्टर से खेती के कार्य, रोगी के ईलाज के लिए अस्पताल के आने जाने में सीधे प्रभाव पड़ा।। कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के जन बिरोधी नीति का बिरोध प्रदर्शन किया और ज्ञापन भी दिये। ईधन की मंहगाई को लेकर लोगों सडकों पर उतरे और आन्दोलित हैं। लेकिन सरकार मनमानी पर उतारू हैं। जिले के हाल खराब है। लोग वाईक में पेट्रोल भरवाने के लिए परेशान हैं। तो सरकार ने ई-चालन की परेशानी लोगों की बढा दी है। वायरस के संक्रमण से परेशान लोग पहले से चल रहे हैं।                                                     
                                    (फोटो-महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेसी)
बसपा अमेठी जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार गौतम ने बताया कि सरकार रोज डीजल, पेट्रोल के दाम बढी रहीं हैं। इससे जाहिर फेल हो चुकी है। अब जनता से ट्रैक्स वसूली में लगीं। वरिस ना होती तो खेती-बाड़ी में भी बाधा आती हैं। लेकिन खेती और ब्रिटेन ब्यवसाय सीधे प्रभावित हो रहा है।    
   
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं अधिवक्ता प्रेम नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि सरकार का एक सूत्रीय फार्मूला हैं कि लोगों से कैसे टैक्स वसूली हो। अमेठी के पूर्व बिधायक हरि चरण यादव ने कहा कि ईधन के दामों में वृद्धि लगातार हो रही है और सरकार मनमानी पर उतारू है। अब तो कांग्रेस पार्टी अन्दोलन कर रही हैं। ईंधन ने रसोई और रोटी दोनों मंहगी कर दिया है। सरकार जन बिरोधी है। समाज पार्टी के बिधान सभा अमेठी अध्यक्ष शम्भू यादव ने बताया कि सरकार वायरस काल में आम आदमी को ईधन के दामों में वृद्धि कर जन बिरोधी मानसिकता को उजागर कर दिया। बिजली के बिल बढे। डीजल, पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सरकार बिरोध प्रदर्शन और धरना को भी नजरअंदाज कर रहीं हैं।            

समाजसेवी एवं पर्यावरणविद् डॉ अर्जुन पांडेय अमेठी ने कहा कि  ईंधन के दाम बढ़ाने से सरकारी योजनाओं, कार्यक्रम पर प्रभावित करता हैं खेती और स्व रोजगार में भी सीधे तौर पर असर पड रहा है। सरकार को ईंधन की कीमतों में तेजी को वापस लेना चाहिए। जन बिरोधी नीति पर सरकार पुनः बिचार करे। प्रदेश सरकार के मंत्री अमेठी में मंहगाई से पल्ला झाड़ रहे है जो कोई अच्छी बात नहीं है।  बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए सरकार की  ही जबाब देही बनती है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company