देश

national

ग्राम सभा की बेशकीमती जमीन को खोजने मे असमर्थ राजस्व विभाग

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
भादर-अमेठी। 

सरकारी अभिलेखों मे दर्ज ग्राम सभा की बेशकीमती जमीन पर दबंग एवं व्यक्तियों द्वारा कब्जा किया जा रहा है। जिसकी शिकायत राजस्व लेखपाल व एस डी एम  अमेठी से की गई लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा हलका लेखपाल को उक्त जमीन मौके पर मौजूद नहीं दिखाई दे रही है ।
मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र के विकास खंड भादर के अंतर्गत स्थित रामगंज गांव का है गाटा संख्या 330 ख राजस्व अभिलेखों में ग्राम सभा की जमीन दर्ज है जिस पर गांव के दबंग और सरहग किस्म के व्यक्ति कब्जा करके बेच दे रहे हैं। इसकी शिकायत ओम प्रकाश गुप्ता ने 15 दिन पूर्व हल्का लेखपाल रामगंज और  उपजिलाधिकारी अमेठी योगेंद्र सिंह के अलावा डीएम अमेठी  को व्हाट्सएप पर दी।
मौके पर आयी राजस्व टीम को 330 ख खोजने पर नहीं मिली और संदिग्ध रिपोर्ट लगा दी गयी ।जिससे बाद मे उन्हें 167 A का लाभ दिया जा सके।राजस्व लेखपाल की शिकायत ओम प्रकाश गुप्ता ने डी एम अमेठी व बोर्ड आफ रेवन्यू लखनऊ में रजिस्ट्री के माध्यम से की है।और जरूरत पड़ने पर हाइकोर्ट मे पीआईएल भी दाखिल करेंगें। इस बारे में जब हल्का लेखपाल के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नहीं उठा।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group