देश

national

ईरान ने अपने ही नागरिकों को फिर चेताया, कहा- नहीं माने तो फिर से करेंगे लॉकडाउन

तेहरान

ईरान ने अपने नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने से जुड़े नियमों को पालन करने की चेतावनी दी है। ऐसा न करने की स्थिति में सरकार ने फिर से लॉकडाउन को लागू करने की बात भी कही है। बता दें कि अप्रैल महीने में कोरोना वायरस लॉकडाउन में छूट देने के बाद ईरान में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। ईरान में अबतक कोरोना वायरस से 184,955 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, 8,730 लोगों की मौत हो गई है।

राष्ट्रपति रूहानी की चेतावनी
ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि अगर लोगों ने कोरोना वायरस को रोकने के उपायों का पालन नहीं किया तो देश में फिर से लॉकडाउन को लगाया जा सकता है। रूहानी ने देश में संक्रमण की दर बढ़ने के लिए पर्यटन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि लोगों के एक जगह से दूसरी जगह तक जाने की आजादी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।
                                   
लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले
बता दें कि ईरान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2400 से ज्यादा मामले सामने आए, वहीं 72 लोगों ने दम तोड़ दिया। ईरान में फरवरी से कोरोना वायरस के केस मिलने शुरू हो गए थे। जिसके बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। 

ईरान के दावों पर भी संदेह
कई देशों ने कोरोना वायरस को लेकर ईरान के आंकड़ों पर संदेह जताया है। इन देशों का दावा है कि ईरान अपने यहा कोरोना से संक्रमित और मौतों को लेकर गलत आंकड़ा पेश कर रहा है। वहीं ईरानी अधिकारियों ने इस तरह के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group