Responsive Ad Slot

देश

national

वाराणसी: 24 घंटे में 6 संक्रमित मिले, 23 डिस्चार्ज हुए, अब तक 7 मरीजों की मौत

Monday, June 15, 2020

/ by Editor
वाराणसी
बीते 24 घंटे में काशी में बीएचयू की लैब में 218 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हुई। इस दौरान 6 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 276 पहुंच गई है। हालांकि, 204 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। 23 मरीज रविवार को डिस्चार्ज किए गए। अब तक सात मरीजों की मौत भी हुई है। 
नए संक्रमितों में दो प्रवासी
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, छह नए रोगियों में नोएडा और कोलकाता से आए दो प्रवासी संक्रमित मिले हैं। इंटर कालेज का कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है, जो मार्च में ही महराष्ट्र गए थे। 9 जून को काशी लौटकर आए। वहीं पहले से संक्रमित लोगों के तीन परिजन भी पाजिटिव पाए गए हैं।
श्रद्धालुओं से गुलजार होने लगे मंदिर
मंदिरों के शहर काशी में अब सुबह-शाम पूजा-अराधना के लिए लोग अपने अराध्य के पास पहुंच रहे हैं। कमाक्षा स्थित बटुक भैरव मंदिर भी अब दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया गया है। यहां कोरोना से बचाव के लिए ऑटोमैटिक सैनिटाइजेशन मशीन लगाई गई है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। उनके हाथों को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है। लोग भी मास्क लगाकर घरों से निकल रहे हैं। 
स्वास्थ्य विभाग ने बदली रणनीति
अगले तीन महीने वायरल फीवर का सीजन होगा। ऐसे में बाहर से आए प्रवासियों श्रमिकों पर विशेष नजर रखी जाएगी। स्वास्थ विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए नई रणनीति तैयार कर लिया है। आशा और एएनएम जानकारियों को इकठ्ठा करती रहेंगी। अगर किसी को बुखार होता है, तो उन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा। घर के बाहर नोटिस भी चस्पा किया जाएगा। काशी में इस तरह के 20 दिनों में 119 मरीज पाए गए हैं। जिले में अब तक 140 हॉट स्पॉट बने। जिनमें 72 ग्रीन जोन में आ चुके हैं। 29 ऑरेंज जोन में और 39 रेड जोन में हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company