Responsive Ad Slot

देश

national

खाकी का फर्ज निभाने के साथ कोरोना महामारी के प्रति लोगों को सजग करने के लिये दरोगा की अनूठी पहल

Wednesday, June 10, 2020

/ by Editor
लखनऊ । 

कोरोना महामारी के प्रति लोगों को सजग करने और बचाव सम्बंधित उपाय बताने के उद्देश्य से खाकी का फर्ज निभा रहे पुलिस दम्पति सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व और रीना पाण्डेय की पहल पर  बाल चौपाल आनन्द भोग मुहिम के तहत कोविड-19 एसएमएस .यू पी 32 अभियान की शुरुआत आज शीतला मंदिर , काकोरी कस्बे  से की गई । अभियान संयोजक - सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व द्वारा कस्बे के भीड़ भाड़ वाली जगहों , मार्केट , फल सब्जी मंडी , ई रिक्शा -ऑटो टैम्पो स्टैण्ड पर  लोगों को मास्क , सेनेटाइजर , साबुन और ग्लब्स बाँट कर कहा कि जब तक कोविड -19 के लिये किसी प्रभावी दवा अथवा वैक्सीन की खोज नहीं कर ली जाती , तब तक इसके संक्रमण से बचाव ही इसका बेहतर उपचार है । 

उन्होंने सलाह दी कि  फिलहाल किसी तरह गैरजरूरी सार्वजनिक भेंट , मीटिंग और घर से बाहर निकलना अवॉइड करें । इसके अलावा मास्क पहनने , 30 सेकेंड तक साबुन से हाथ धुलने और खांसते समय मुँह को रुमाल या टिशु पेपर से ढकने पर अधिक से अधिक ध्यान दें । कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये दो गज की दूरी , जीवन के लिये जरुरी का संदेश दे कर , सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये इस संक्रामक महामारी के प्रसार को रोकने में सहयोगी बनने की लोगों से अपील की । 

उन्होंने कहा कि सिर्फ सावधानी ही कोविड -19 वायरस के संक्रमण से बचा सकती है इसलिये बचाव के उपायों को जीवनशैली में शामिल करना होगा । अनूप मिश्रा ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप , टेली कम्युनिकेशन आदि के जरिये इस अभियान से व्यापारियों , ऑटो रिक्शा चालकों की यूनियन , मोहल्ला समितियों ,ग्राम प्रधानों और जनसेवकों को जोड़ा जायेगा ताकि लखनऊ को कोरोना मुक्त बनाने में सभी लोग एकजुट होकर कोरोना प्रहरी के रूप में सरकार और प्रशासन के  सहयोगी बनें । 

उन्होंने बिना मास्क पहने ग्राहकों को सामान न देने के लिये दुकानदारों और बिना मास्क वाली सवारियों को न बैठाने के लिये टैम्पो रिक्शा चालकों से अपील की । साथ ही साथ काकोरी कस्बे में मास्क न लगाये साईकल , मोटर साइकिल , कार चालकों और राहगीरों को मास्क बाँट कर  कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करके आगे से मास्क पहन कर बाहर निकलने का संकल्प दिलाया ।

सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व द्वारा कोरोना वारियर्स सफ़ाई कर्मचारियों एवम पत्रकारों को मास्क , ग्लब्स औऱ सेनेटाइजर भेंटकर  कोरोना महामारी संकट में उनकी उल्लेखनीय जनसेवा के लिये सम्मानित किया एवम महिलाओं और बालिकाओं को  सेनेटरी पैड का वितरण भी किया गया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company