Responsive Ad Slot

देश

national

भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर विशाल ढाका का चयन

Saturday, June 20, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना 
बिजनौर। 

पूर्व फौजी दादा से प्रेरित विशाल ढाका का चयन भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हो गया है। 
नई बस्ती बी-14 बिजनौर निवासी विशाल के दादा चांदपुर के समीपवर्ती गांव शादीपुर मिलक निवासी राजपाल सिंह आर्मी से रिटायर्ड हैं। उन्होंने पाकिस्तान व बांग्लादेश से युद्ध के दौरान अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं उनके पिता मनोज ढाका जनपद बिजनौर के जाने माने क्रिमिनल लॉयर हैं। 
दादा के नक्शे कदम पर चलते हुए विशाल ने फौज में जाकर देशसेवा करने की ठानी। नवोदय विद्यालय सैनद्वार चांदपुर से इंटरमीडिएट करने के बाद विशाल ने एचबीटीयू कानपुर से बीटेक किया। सीडीएस परीक्षा पास कर एसएसबी के लिए चयन तो हुआ, लेकिन अंतिम दिन कॉन्फ्रेंस आउट हो गए। इसके बावजूद विशाल ने आस नहीं छोड़ी। उन्होंने एयरफोर्स की परीक्षा एफकेट पास की और फिर से एसएसबी के लिए देहरादून पहुंच गए। 

इस बार विशाल का चयन फ्लाइंग ऑफिसर के लिए हो गया। एयरफोर्स ट्रेनिंग सेंटर डूंडीगल हैदराबाद में 29 सितंबर 1918 से उनकी ट्रेनिंग शुरू हुई, जो 20 जून 2020 को पूरी हो गई। वहीं कोरोना संक्रमण के बचाव के मद्देनजर किसी को भी अपने घर जाने हेतु अवकाश नहीं दिया गया। विशाल को भी सीधे कैम्प बेस गुजरात भेज दिया गया है। विशाल के चयन से पैतृक गांव शादीपुर मिलक के साथ ही नई बस्ती बिजनौर में जश्न का माहौल है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company