Responsive Ad Slot

देश

national

मेरठ: 24 घंटे में 33 नए पॉजिटिव केस मिले, छठी वाहिनी पीएसी अब ग्रीन जोन में

Wednesday, June 17, 2020

/ by Editor
मेरठ 
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां सर्वाधिक छह संक्रमितों की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों की संख्या 54 पहुंच गई है। इससे स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ गई है। वहीं, दूसरी ओर 33 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिले में अब तक मिले कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 705 हो गई है। जिले में इस समय 208 कोरोना एक्टिव केस हैं।
जिला ​सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि परिक्षितगढ़ के 52 वर्षीय मरीज की मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। इसके अलावा जाकिर कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय मरीज और रोशनपुर डोरली के रहने वाले 60 वर्षीय रोगी की भी यहां मौत हुई है। सराय लाल दास का रहने वाला 38 वर्षीय युवक ने लोकप्रिय अपताल में दम तोड़ा है। सुभारती अस्पताल में भर्ती जागृति विहार निवासी एक 48 साल की महिला की कोरोना से मौत हुई। इसके अलावा विकासपुरी ​निवासी 57 साल के मरीज की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई। 
नए मरीजों में 9 अस्थायी जेल के बंदी 
नए मरीजों में अस्थायी जेल के 9 बंदी भी शामिल हैं। एसएसपी कार्यालय का एक लिपिक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। एक निजी अस्पताल का एंबुलेंस चालक भी संक्रमित पाया गया। पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने से महकमे में हड़कंप मचा है। अभी तक मिले जो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले उसके बाद अब तक 200 पुलिस कर्मियों को क्वारैंटाइन किया जा चुका है। राहत की बात ये है कि छठी वाहिनी पीएसी में अब नया केस नहीं मिलने से उसे ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है। छठी वाहिनी पीएसी के 31 जवान और उनके परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे। 
बाजारों में फैला कोरोना
जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यापारी भी चिंतित नजर आ रहे हैं। पिछले तीन चार दिनों से दुकानदार भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिन बाजारों में इनकी दुकान हैं वह बाजार फिर से बंद कर दिए गए हैं। मंगलवार को सराय लाल दास सराफा बाजार के एक कारीगर की कोरोना से मौत के बाद बाजार को बंद कर दिया गया है। बाजार में मिल रहे कोरोना पॉजिटिव के बाद जिला प्रशासन भी चिंतित नजर आ रहा है। जिला प्रशासन ने व्यापारियों को गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाने की हिदायत दी गई है, ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। 
नोडल अधिकारी ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण
नोडल अ​धिकारी पी गुरूप्रसाद ने जिले के कोविड अस्पताल सुभारती और सीएचसी पांचली का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात भी की। इस दौरान मरीजों से पूछा उन्हें कोई परेशानी तो नहीं। अधिकारियों से कहा कि वह मरीजों को गुणवत्ता युक्त भोजन मिले इसकी सुनिश्चिता करें। सीनियर डॉक्टर और अधिकारियों से वार्ड का समय समय पर निरीक्षण करने के लिए भी कहा। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company