देश

national

लखीमपुर: किसानों ने मंडी समिति दीवार निर्माण पर जताई आपत्ति

लखीमपुर खीरी

कस्बे की कृषि उत्पादन मंडी समिति को आदर्श मंडी का दर्जा मिलने के बाद रिपेयर की जा रही चारदीवारी में मानक के अनुरूप सामग्री न लगाए जाने की बात उठने लगी है। वहां जाने वाले इलाके के कई किसानों ने इस पर आपत्ति की है। उनका आरोप है कि बाउंड्रीवाल में लगाए जा रहे मसाले में से सीमेंट और बालू अभी से छूट रहे हैं।
                      किसानों ने मंडी समिति दीवार निर्माण पर जताया एतराज
कस्बे की कृषि उत्पादन मंडी समिति को हाल ही में प्रदेश सरकार ने आदर्श मंडी का दर्जा दिया है। इसके विस्तारीकरण के लिए चार करोड़ से ज्यादा की रकम दी गई है। समिति की चारदीवारी की मरम्मत की जा रही है। पड़ोस में बसे किसान महेंद्र कुमार ने बताया कि बाउंड्रीवाल में लग रहा मसाला सूखने पर हाथ से छूते ही सीमेंट व बालू गिर रहा है। दीवाार भी टेढ़ी-मेढ़ी बनी दिखती है। 
पहले से तिरछी बनी दीवार पर ही हल्का मसाला लगाकर रिपेयर किया जा रहा है। यह दीवार फिर गिर सकती हैं। किसान लालजी ने बताया कि दीवार से सटा उनका खेत है। पुरानी दीवार उनके खेत में ही गिर गई थी। इससे पिपरमेंट की फसल नष्ट हो गई थी। अब फिर ऐसी ही दीवार बनाई जा रही है जो टिकाऊ नहीं है। किसान सुशील और रवि अहमद ने बाउंड्रीवाल मजबूत बनाने की मांग की। अधिशासी अभियंता आजाद सोनकर से संपर्क करने का प्रयास किया गया। उनका फोन नहीं उठा।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group