Responsive Ad Slot

देश

national

खाली पड़े एटीएम,परेशान हो रहे ग्राहक

Thursday, June 4, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
भादर-अमेठी । 

अमेठी जिले के पूर्वी छोर पर पीपरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामगंज बाजार में लगे एटीएम महीनों से खाली पड़े हुए है ।एटीएम बंद होने से ग्राहकों को पैसे निकालने की समस्या से जूझना पड़ता है ।जिससे ग्राहकों को पैसे निकालने में बैंकों से घंटों मशक्कत करनी पड़ती है ।

आज दोपहर 2:30 बजे जब रामगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा ,यूको बैंक व केनरा बैंक के एटीएम का निरीक्षण किया गया तो पता चला केनरा बैंक का एटीएम कई महीनों से बंद पड़ा हुआ है। वही बैंक ऑफ बड़ौदा रामगंज का एटीएम काफी समय से कैशलेस है ।जबकि यूको बैंक के एटीएम में सरवर की समस्या अक्सर बनी रहती है। इस समय  एटीएम में पैसे ना होने से  बाजार वारिस की पूरी तरह से हैरान व परेशान है ।
                           (फोटो -पैसे से खाली पड़ा बैंक ऑफ बड़ौदा रामगंज का एटीएम)
यूको बैंक और केनरा बैंक का एटीएम सुबह 10:00 बजे खुलता है और शाम 5:00 बजे बैंक बंद होने के साथ बंद हो जाता है। जबकि बैंक ग्राहकों को 24 घंटे एटीएम की सुविधा प्रदान करने की बात करता है ।लेकिन सुविधाएं केवल कागज पर ही संचालित हो रही हैं उनका हकीकत से कोई लेना देना नहीं है। ज्यादातर बैंक एटीएम सुविधा के लिए ग्राहकों से डेढ़ सौ रुपए वार्षिक चार्ज तथा ₹30 एस एम एस चार्ज के रूप में अलग से वसूल करते हैं। 
                            (फोटो - कई महीनों से बंद पड़ा केनरा बैंक का एटीएम रामगंज)
एटीएम में पैसे ना होना होने को पब्लिक संबंधित बैंक मैनेजर की लापरवाही ही मानती है। आखिरकार जब बैंक पब्लिक से सुविधाओं के नाम पर 200 रुपए लगभग वार्षिक रूप में वसूल करती है तो पैसे ना होने की जिम्मेदारी बैंक की ही होती है। बैंकों का गैर जिम्मेदार रवैया ग्राहकों के लिए परेशानी का सबब बना रहता है। इस लाक डाउन में ज्यादातर बैंकों में हैंड सैनिटाइजर बैंक के बाहर उपलब्ध नहीं है। रामगंज की केनरा बैंक के अलावा अन्य किसी बैंक में हैंड सैनिटाइजर के लिए कोई भी व्यवस्था नही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company