Responsive Ad Slot

देश

national

पहल : कोरोना से लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में डाकघरों से भी होगी हैण्ड सेनेटाइजर्स की बिक्री

Wednesday, June 10, 2020

/ by Editor
लखनऊ।

कोरोना से जंग में डाक विभाग अब एक और महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को तैयार है। अब उत्तर प्रदेश के डाकघरों से हैण्ड सेनेटाइजर्स की बिक्री भी की जाएगी। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश  परिमण्डल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने बताया कि डाक विभाग मेघदूत ग्रामोद्योग सेवा संस्थान द्वारा निर्मित हैन्ड सैनेटाइजर और अन्य उत्पादों की बिक्री उत्तर प्रदेश में सभी प्रधान डाकघरों, मुख्य डाकघरों सहित 500 चयनित डाकघरों के माध्यम से करेगा। इस हेतु दोनों के मध्य  9 जून को एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। इसके तहत अब उत्तर प्रदेश के चयनित डाकघरों में मेघदूत ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के उत्पाद अगले एक साल (15 जून 2020 से 14 जून 2021) तक बिक्री हेतु उपलब्ध होंगे। प्रोजेक्ट की सफलता को देखते हुए डाक विभाग इस करार को आगे बढ़ाने पर भी विचार कर सकता है।
चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि कोरोना से बचाव में  हैण्ड सेनेटाइजर्स की अहम भूमिका है।  ऐसे में आमजन को अच्छा व उचित मूल्य पर हैन्ड सैनेटाइजर उपलब्ध कराने के लिए डाक विभाग द्वारा यह करार किया गया है। मेघदूत ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के ये उत्पाद 15 जून से उत्तर प्रदेश के चयनित डाकघरों से बिक्री हेतु उपलब्ध होगें। 

लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि बिक्री की मॉनिटरिंग व एकाउंटिंग के लिये लखनऊ जीपीओ को नोडल ऑफिस बनाया गया है। राजधानी में कुल 19 डाकघरों - जीपीओ, चौक, गोमतीनगर, अमीनाबाद पार्क, दिलकुशा, राजेंद्रनगर, महानगर, न्यू हैदराबाद, जानकीपुरम, विकासनगर, अलीगंज,  वृंदावन कालोनी, आवास विकास कालोनी, आलमबाग, हाईकोर्ट बेंच, निरालानगर, इंदिरानगर, मोहनलालगंज, मलिहाबाद में हैन्ड सैनेटाइजर्स की बिक्री की जाएगी। हैंड सैनेटाइजर्स की कीमत 60 मिली. के लिए रूपये 30/-, 100 मिली. के लिए रूपये 50/-, 210 मिली. के लिए रूपये 105/- एवं 500 मिली के लिए रूपये 250/- होगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company