Responsive Ad Slot

देश

national

यूपीएमआरसी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को किया पुरस्कृत, प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव ने दिए प्रशस्ति पत्र

Wednesday, June 17, 2020

/ by Editor
लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि.(यूपीएमआरसीएल) के गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में फरवरी से मई माह तक हर माह के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को ‘एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रबंध निदेशक केशव ने इस अवसर पर सभी विजेताओं को बधाई दी और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।
कल सायं 4.30 बजे से प्रशासनिक भवन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक केशव ने सभी विजेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “यूपीएमआरसीएल से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति हमारी ताक़त है और यूपीएमआरसीएल को विश्वस्तरीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाने की दिशा में कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल क़ायम करने वाले ऐसे कर्मचारियों पर हमें गर्व है। एक टीम के तौर पर हमारे कार्यों ने लखनऊवासियों के दिलों में जगह बनाई है। यह हमारे सामूहिक प्रयासों का ही फल है, जिसे हमें आगे की यात्रा में भी जारी रखना है।” 

लाॅकडाउन की वजह से इस बार यह पुरस्कार समारोह चार माह के अंतराल पर आयोजित किया जा सका हालांकि  केशव ने भविष्य में इसे हर माह आयोजित करने का संकल्प व्यक्त किया। कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन किया गया।

उत्तर प्रदेश मेट्रो के कर्मचारियों ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपने उत्साह और जीवट का परिचय दिया है। कोविड लाॅकडाउन के दौरान भी अभिषेक कुमार ने अपने कर्तव्य से मुख नहीं मोड़ा और ऑफ ड्यूटी घंटों में भी कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन से फायर एलार्म की सूचना मिलते ही उसे बुझाने दौड़ पड़े। 

जे.ई. के पद पर कार्य कर रहे चंदन कुमार ने अपनी सूझबूझ से ज्ैरु11 ज्ब्.1  कार के वी.सी.बी. (वैक्यूम सर्किट ब्रेकर) में आई खामियों को दूर कर मेट्रो के समयबद्ध परिचालन में अहम योगदान किया। इसी तरह अंकित कुमार वर्मा ने क्रू कंट्रोलर की भूमिका में ट्रेन ऑपरेटर्स के ड्यूटी रोस्टर के निर्धारण का कार्य अत्यंत कुशलतापूर्वक किया। अपनी समन्वयशक्ति, अच्छे आचरण और अनुशासन से उन्होंने सभी को प्रभावित किया। इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के श्री सुभाष चंदर ने अपनी प्रतिभा और समर्पण के दम पर योग्यतापूर्वक अपने सभी दायित्वों का निर्वहन किया।

‘एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ‘ विजेताओं के नाम इस प्रकार हैं:

फरवरी, 2020- श्री सुभाष चंदर, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट)

मार्च, 2020-   श्री अंकित कुमार वर्मा, एससीटीओ (ऑपरेशन डिपार्टमेंट)

अप्रेल, 2020-  श्री चंदन कुमार, जे.ई. रोलिंग स्टाॅक (आरएस डिपार्टमेंट)

मई, 2020-   श्री अभिषेक कुमार, एससीटीओ (ऑपरेशन डिपार्टमेंट)

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company