Responsive Ad Slot

देश

national

बिहार: राज्य में 6810 संक्रमित; 24 घंटे में रिकॉर्ड 345 मरीज ठीक हुए

Wednesday, June 17, 2020

/ by Editor
पटना
राज्य में मंगलवार को 148 नए कोरोना मरीज मिले। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6810 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 345 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए। यह एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या है। अभी तक 4571 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।
अब भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैंडम टेस्ट होगा
मॉल, हाट, सब्जी मंडी, मछली बाजार और ग्रामीण बाजार समेत सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों से कोरोना का रैंडम सैंपल लिया जाएगा। राज्य में ज्यादा से ज्यादा सैंपल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने खास रणनीति तैयार की है। इस संबंध में सभी जिलों को ज्यादा से ज्यादा लोगों का सैंपल टेस्ट करने का आदेश दिया गया है। स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि अस्पतालों में इलाज के लिए आए लोगों में अगर जरा सा भी लक्षण दिखता है तो ऐसे हर व्यक्ति का अनिवार्य रूप से सैंपल लिया जाएगा। बाहर से लौटे व्यक्तियों का भी रैंडम टेस्ट होगा।
निजी अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमण का शुरू होगा इलाज
पटना के डीएम कुमार रवि ने सिविल सर्जन को प्राइवेट अस्पताल के प्रबंधक और डॉक्टरों के साथ बैठक कर कोरोनावायरस के संक्रमण का इलाज शुरू कराने के संबंध में निर्णय लेने का निर्देश दिया है। इलाज शुरू करने वाले अस्पतालों के पास मानक के अनुरूप डेडिकेटेड आइसोलेशन वार्ड समेत अन्य संसाधन जरूरी हैं।
राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम्स में भर्ती, कोरोना का संदेह
राजद के एक कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कोरोना संदिग्ध के रूप में एम्स में भर्ती हुए हैं। उन्हें पिछले दो-तीन दिनों से सर्दी-खांसी और निमोनिया की शिकायत थी। इस वजह से वे मंगलवार की शाम को एम्स में भर्ती हुए हैं। वे करीब 75 साल के हैं। उनके भर्ती होने के बाद एम्स प्रशासन ने उनका सैंपल भी ले लिया। ये बिहार के पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरीय नेता हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company