Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: राजधानी लखनऊ में हुई जमकर बारिश ,मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी हिस्सों में कई जगहों पर होगी भारी बारिश

Tuesday, June 23, 2020

/ by Editor
लखनऊ
उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। रविवार की शाम से सोमवार की सुबह तक पूर्वांचल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। मंगलवार दोपहर में राजधानी लखनऊ में भी जमकर बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 23 जून को भी पूर्वी हिस्सों में कई जगहों पर भारी बारिश होगी। बुधवार और गुरुवार को पूरे राज्य में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। इस दरम्यान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।
लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी सोमवार को कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश दर्ज की गई। इस बदली-बारिश से राज्य के कई इलाकों में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। उमस और उमस के बजाए ठंडी पुरवाई और रिमझिम बौछारों से मौसम काफी सुहावना हो गया है
मौसम निदेशक जे.पी.गुप्ता के अनुसार अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में आ जाएगा। लखनऊ और आसपास के इलाकों में मंगलवार को मानसून के मेहरबान होने के पूरे आसार बन गए हैं। 
इससे पहले रविवार की शाम से सोमवार की सुबह के बीच प्रदेश के मऊ में 7, गोरखपुर, पलियाकलां में 6-6, बस्ती में 5, डुमरियागंज, वाराणसी, एल्गिनब्रिज में 3-3, गोण्डा, जमुनिया, सुल्तानपुर, रायबरेली, मनकापुर, हरदोई, शाहजहांपुर में 2-2 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company