Responsive Ad Slot

देश

national

राशन कार्ड सूची से नाम कटने से परेशान क्षेत्रवासी

Sunday, June 14, 2020

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी। 

कोविड-19 महामारी के चलते प्रदेश सरकार जहां लोगों को राशन देने के लिए प्रतिबद्ध है ।वहीं पर कुछ विभागीय अधिकारी सरकार की मंशा पर पानी फेरने से नहीं चूक रहे है।अमेठी जनपद के विकासखंड भादर के अंतर्गत रामगंज ,नरबहनपुर, त्रिशुंडी, भादर, भेवई,कल्याणपुर, दुर्गापुर, छिवरहा ,सांगापुर ,छीड़ा व घोरहा सहित दर्जनों गांव में पात्र लोगों का राशन कार्ड सूची से काट दिया जा रहा है। इसमें विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है। 

रामगंज बाजार जनवरी माह में 321 राशन कार्ड सूची में थे उनमें से हर महीने पांच नाम काटे जा रहे हैं। इस समय रामगंज में 285 राशन कार्ड धारक हैं जबकि 36 व्यक्तियों का राशन कार्ड काटा जा चुका है ।बिना कारण बताए ही लोगों का राशन कार्ड काटे जाने से क्षेत्रवासी पूरी तरह से हैरान व परेशान है। इस बारे में कोटेदार का कहना है राशन कार्ड अमेठी व लखनऊ से काट दिया जाता है। 

राशन कार्ड सूची से नाम कटने की शिकायत सूरज गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की है इस बारे में सप्लाई विभाग कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। किस कारण से लोगों का नाम राशन कार्ड सूची से काट दिया जा रहा है ,जबकि वह पूर्व मे फिंगरप्रिंट लगाकर राशन लेते थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company