Responsive Ad Slot

देश

national

चाटुकारिता की वजह से पत्रकारिता का स्तर गिरा: तारिक जकी

Friday, June 5, 2020

/ by Editor
संजय सक्सेना 
बिजनौर। 

ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन के राष्ट्रीय चेयरमैन मोहम्मद तारिक जकी का झालू नगर की आईरा टीम व अन्य पत्रकारों ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर उन्हें कोरोना योद्धा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

पत्रकारों से सम्मान पाकर उन्होंने कहा कि  पत्रकारों को पक्षकार नहीं होना चाहिए तथा निष्पक्ष लेखनी के माध्यम से दबे कुचले व पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराना चाहिए। यही सच्ची पत्रकारिता है और उसका धर्म भी। आज के दौर में कुछ चाटुकार मीडिया कर्मियों की वजह से पत्रकारिता का स्तर गिरा है। हम सबको मिलकर चौथे स्तंभ की गरिमा बचाने को मापदंड तय करने होंगे, तभी इसमें सुधार हो सकता है क्योंकि व्यवसायीकरण के दौर में मिशनरी पत्रकारिता खत्म हो चुकी है, यह सब मठाधीशो की देन है।

स्थानीय डाकखाना रोड स्थित झालू  पत्रकार संघ कार्यालय पर पत्रकारों ने तारिक जकी को कोरोना योद्धा सम्मान पत्र देकर जोरदार स्वागत किया। पत्रकारों से सम्मान पाकर गदगद आईरा के राष्ट्रीय चेयरमैन ने आज के परिवेश में चाटुकार पत्रकारिता के चलते चौथे स्तंभ के गिरते स्तर पर विचार विमर्श करते हुए चिंतन मनन किया। गौरतलब है कि चैयरमैन तारिक जकी झालू के मोहल्ला इस्लामाबाद निवासी मोहम्मद अफसर की बहन की शादी में शिरकत करने आए थे।

देश विदेश में है नाम

वह जनपद बिजनौर की धामपुर तहसील के  पुराना धामपुर हुसैनपुर निवासी हैं और 21 वर्ष से बेंगलुरु में रहकर पारिवारिक जीविका चला रहे हैं।  पत्रकारों को संगठित करने के लिए 2014 में ऑल इंडियन रिपोर्टर  एसोसिएशन  (आईरा ) का गठन किया और पीड़ित पत्रकारों को न्याय दिला कर लगातार विस्तार करते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 23 राज्यों में हमारा संगठन कार्य कर रहा है। साथ ही उन्हें 8 देशों का पीस एंबेसडर नियुक्त किया गया है,  तथा एओ एचआर इंडिया के सेक्रेटरी जनरल हैं। उन्होंने बताया कि ब्राजील की पीस यूनिवर्सिटी डॉक्टरेट की उपाधि से भी नवाजे जा चुके हैं।

ब्रवो इंटरनेशनल वर्ल्ड रिकॉर्ड मीडिया अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जनपद बिजनौर में आईरा की कमान शेरकोट निवासी शफकत भारती को सौंप रखी है। हमारी संस्था पत्रकार हित में विश्वास रखती है और आगे भी पत्रकारों को संगठित करने का कार्य करती रहेगी। आईरा चेयरमैन तारिक जकी ने कहा कि झालू के पत्रकारों ने जो सम्मान उन्हें दिया है, वह जनपद की टीम को बधाई देते हैं। यह सब  उन्हीं की मेहनत का फल है। इस मौके पर झालू पत्रकार संघ के अध्यक्ष पंडित दिनेश कुमार शर्मा, महामंत्री रिजवान सिद्दीकी, कोषाध्यक्ष विकास अग्रवाल, डॉक्टर नसरू, मोहम्मद जुबेर,मास्टर मोहम्मद साजिद, विमल शर्मा, नीरज पाल, मोहम्मद हाशिम उर्फ सूक्खे ठेकेदार आदि मौजूद थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company