Responsive Ad Slot

देश

national

कानपुर: एक दिन में तीन मौतें; 51 कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 611 पहुंची

Thursday, June 11, 2020

/ by Editor
कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में अनलॉक-1 में मिली छूट का असर कानपुर में देखने को मिल रहा है। कोरोनावायरस पूरे शहर को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। बुधवार को एक दिन में संक्रमण से 3 मरीजों की मौत हो गई। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से आई रिपोर्ट में 51 लोग संक्रमति पाए गए हैं। इसके बाद अब शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 611 पहुंच गई है। वहीं संक्रमण की चपेट में आकर 23 पेशेंट अपनी जान गवां चुके हैं। 343 पेशेंट डिस्चार्ज हो कर अपने घरों को लौट चुके हैं।
बुधवार को नौबस्ता थाना क्षेत्र के हनुमंत विहार में रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मंगलवार को मौत हो गई थी। बुधवार को बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला को मंगलवार को हैलट अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। मृतका की घर तरफ जाने गलियों और सड़कों को सील कर दिया गया है। पूरे परिवार के सैंपल लेकर क्वारैंटाइन कराया गया है।
जूही थाना क्षेत्र के जूही इलाके में रहने वाले 52 वर्षीय अधेड़ की मंगलवार देर मौत हो गई थी। बुधवार को अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 52 पेशेंट को सांस लेने में तकलीफ थी। परिजनों ने उन्हें बीते 6 जून को हैलट के कोविड-19 में भर्ती कराया था। वहीं रेलबाजार के मीरपुर में रहने वाली 57 वर्षीय की मौत हो गई। महिला को कार्डियोलॉजी से हैलट अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। जांच के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई थी।
दो मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद वार्ड ब्वॉय
बुधवार को हैलट अस्पताल के होल्डिंग एरिया में भर्ती दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नर्स, वार्ड ब्वाय और कर्मचारी मौके से भाग गए। इसके बाद वार्ड में भर्ती तीन मरीज और उनके तीमारदार बाहर निकल आए। पूरे वार्ड में हड़कंप मच गया, वार्ड के अंदर के जाने के लिए कोई राजी नहीं था। मौके पर अधीक्षक ने सभी को समझाकर शांत कराया। दोनों संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है। इसके साथ ही पूरे होल्डिंग वार्ड को सैनिटाइज कराया गया है। 
कानपुर में 30 जून तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल
शहर वासियों को अपने इष्ट देवताओं के दर्शन के लिए 30 जून तक इंतजार करना पड़ेगा । बुधवार को जिला प्रशासन की सभी धर्म गुरूओं के साथ बैठक हुई । जिसमें आम सहमति से मंदिर , मस्जिद , चर्च और गुरूद्वारों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला लिया गया । तेजी से बढ़ रहे संक्रमित मरीजो की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने यथास्थिति बनाए रखने का निर्णय लिया है ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company