Responsive Ad Slot

देश

national

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- 3 महीने में 22 बार दाम बढ़ाए जा चुके हैं

Monday, June 29, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर सीधा हमला बोला है। राहुल ने कहा है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल से मुनाफ़ाखोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए और दाम कम करे। राहुल ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 3 महीने में 22 बार बढ़ाए हैं, जिसका सीधा असर गरीब और मध्यम वर्ग पर पड़ा है। 
यह बात राहुल #SpeakUpAgainstFuelHikeCampaign के दौरान कही।राहुल ने कहा कि इस समय देश में कोरोना, बेरोजगारी और आर्थिक तूफान आया है। इसकी चपेट में आने से अमीर और गरीब सभी तबके के लोग प्रभावित हुए हैं। मगर इसका सबसे ज्यादा असर वेतनभोगी, किसानों और मध्यम आय वर्ग के लोगों पर पड़ा है। राहुल ने कहा सरकार को इस मुश्किल दौर में कमजोर और मध्यमवर्ग के लोगोंं के लिए साकारात्मक कदम उठाने चाहिए थे।

मगर सरकार ने डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर लोगों कमजोर और मध्यम आय वर्ग के लोगों पर सीधी चोट मारी है। उन्होंने कहा सरकार को मौजूदा आर्थिक संकट से निकलने के उपाय दिए थे, मगर उस पर कोई विचार नहीं किया गया।

सोनिया ने सरकार से फैसला वापस लेने की मांग कीसोनिया गांधी ने सरकार से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के फैसले को तुरंत लेने की मांग की है। सोनिया ने अपील की है कि इस वक्त लोगों के पास रोजगार का संकट है, ऐसे में सरकार को बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लेना चाहिए। देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सोनिया गांधी का कहना है कि कच्चे तेल की कीमत गिर रही है, इसका फायदा जनता को देना चाहिए लेकिन सरकार ने टैक्स बढ़ाकर जनता से 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company