देश

national

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला,दो लोगों की मौत,चार हमलावर ढेर

इस्लामाबाद
कराची के पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को हुए आतंकी हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं। हमले की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संंभाल लिया। सिंध रेंजर्स के मुताबिक पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चारों आतंकियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है।
मारे गए चारों हमलावर
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुबह नौ बजे के आस-पास 4 की संख्या में घुसे आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाई। आतंकियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका। जानकारी के मुताबिक पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। इसमें से एक हमलावर को गेट पर मारा गया, जबकि दो को स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारा गया।

लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला गया
हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया। लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया। अब सुरक्षाकर्मी पूरी बिल्डिंग की तलाशी ले रहे हैं।

बिल्डिंग के आस-पास का इलाका सील
सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। वहीं अधिकारियों ने बतााया है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group