देश

national

लखनऊ में मॉं-बेटी आत्मदाह केस से हरकत में आई अमेठी पुलिस

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी ।

०एस ओ सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

जमीनी विवाद में न्याय ना मिलने से परेशान मां बेटी ने सीएम दफ्तर के सामने शुक्रवार को आत्मदाह का प्रयास किया। जिससे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा गया ।इस घटनाक्रम में आनन फानन में प्रशासनिक अमले ने जैसे तैसे हालात काबू करते हुए मां बेटी को हास्पिटल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है। जब मामला सुर्खियो मे आया तो  उसके बाद हरकत में आए ज़िला प्रशासन ने ना सिर्फ टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की बल्कि अमेठी के  डीएम और एसपी ने पीड़ित परिवार के गांव जाकर मामले की जानकारी ली ।साथ ही अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने पूरे मामले में जामो थाने के एसओ रतन सिंह  सहित 4 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया  हैं।साथ ही अमेठी के एएसपी दयाराम सरोज को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है


गौरतलब हो कि शुक्रवार शाम राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने  उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब अमेठी की रहने वाली एक मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया. जिसमें मां साफिया 80 प्रतिशत से अधिक जल गई है जबकि बेटी गुड़िया लगभग 20 फीसदी जल गई है. मां-बेटी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.
लोकभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने केरोसिन तेल डालकर आत्मदाह करने वाली मां-बेटी अमेठी के जामो थानाक्षेत्र के कस्बे की रहने वाली हैं. बताते चले  कि 9 मई को गुड़िया का अपने पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली को लेकर विवाद हुआ था और गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में अर्जुन साहू समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 323, 354 में मुकदमा दर्ज किया था. वहीं विपक्षी अर्जुन साहू की तहरीर पर गुड़िया पर भी धारा 323, 452, 308 में मुकदमा दर्जकर मामले की जांच हो रही थी.लेकिन न्याय ना मिलने से परेशान मां बेटी ने शुक्रवार को लोकभवन के सामने अपने आप को आग के हवाले कर दिया,तब अमेठी से लेकर लखनऊ- हडकंप मच गया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group