Responsive Ad Slot

देश

national

अरण्य जल फाउंडेशन ने चलाया पौधारोपण का कार्यक्रम

Sunday, July 5, 2020

/ by Editor
लखनऊ।

पर्यावरण संरक्षण के लिए अरण्य जल फाउंडेशन ने पौधरोपण का कार्यक्रम चलाया ।कार्यक्रम का आयोजन सिहारी देवी मन्दिर एडबलूएचओ भूखण्ड विहार में किया गया । अभियान के तहत नए पौधे लगाए गये तथा पौधों के पेड़ बनने तक उनका संरक्षण करने का संकल्प लिया।

इसके साथ ही अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने का संदेश दिया। पौधारोपण का कार्यक्रम अरण्य जल फाउंडेशन के अध्यक्ष आकाश अम्बर के नेतृत्व में किया गया। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन का आधार हैं। पेड़ों से हमें शुद्ध वायु मिलती है। शुद्ध वायु से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है। पेड़-पौधे पर्यावरण में प्रदूषण को नियंत्रित रखते हैं।

कार्यक्रम में पौधरोपण का संदेश दिया गया तथा युवा पीढ़ी को जागरूक किया गया इसके साथ ही बीजेपी पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने संदेश देते हुए कहा कि इस समय चल रही महामारी पर्यावरण से खिलवाड़ का ही नतीजा है अगर भविष्य में हमें जीवन को सुरक्षित और संतुलित रखना है तो पर्यावरण के प्रति लोगों को सचेत होना होगा और युवा पीढ़ी के ऊपर इसकी अत्यधिक जिम्मेदारी है ।

इस अवसर पर लखनऊ बार के महामंत्री जितेंद्र जीतू बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष रामनिवास यादव, डिप्टी कलेक्टर रोशनी यादव, सपा नेता सर्वेश अंबेडकर पत्रकार रंजीत यादव अमित यादव,रजनीश यादव, उदय नारायण पंचदेव यादव,सूर्यांश यादव,सहित कई वरिष्ठ पत्रकार शामिल रहे ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company