Responsive Ad Slot

देश

national

सगरा तिराहे पर स्थित सब्जी मंडी को अम्बेडकर स्टेडियम में स्थानान्तरित करने की मांग

Tuesday, July 7, 2020

/ by Indevin Times
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी। 
कोविड-19 महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अमेठी प्रशासन ने सगरा तिराहे की सब्जी मंडी को अंबेडकर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया था। जहां पर क्षेत्रवासियों को सस्ते दामों पर सब्जी आसानी से उपलब्ध हो जाती थी ।लेकिन लॉकडाउन डाउन खुलने के कारण पुनः सब्जी मंडी सगरा तिराहे पर आ गई जगह कम होने की वजह से सगरा तिराहे पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है ।जहां पर केवल 10 से 20 दुकानदार उचित दूरी बनाकर सब्जी भेज सकते हैं।लेकिन वहां पर सैकड़ों की संख्या में व्यापारी जाकर सरकार के सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ा रहे हैं। 

अमेठी प्रशासन भी आंख मूंदकर इसमें सहयोग कर रहा है। इसी समस्या को लेकर व्यापारियों के एक वर्ग ने उप जिला अधिकारी अमेठी को ज्ञापन सौंपा उनकी मांग है कि सगरा तिराहे की मंडी को पुणे अंबेडकर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया जाए। वहां पर अत्यधिक जगह मौजूद होने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सकेगा। सगरा तिराहे पर सब्जी के भाव 4 गुने हैं जबकि अंबेडकर स्टेडियम  मे वही सब्जी आधे से कम दामों पर उपलब्ध है। 
      (फोटो-उपजिलाधिकारी अमेठी योगेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपते अमेठी के सब्जी बेचने वाले व्यापारी)
जनहित की मांग को देखते हुए मोहम्मद सरताज ,राइन, शादाब ,परवेज ,सलाउद्दीन, अनीश, जुनेद ,मेराज अहमद, राजू, दिलशाद सहित लगभग 26 लोगों ने आज उप जिला अधिकारी अमेठी योगेंद्र सिंह को ज्ञापन के माध्यम से मांग किया है कि समाज के प्रत्येक वर्ग को सस्ते दामों में सब्जी मिल सके। इसके लिए सगरा तिराहे की मंडी को अंबेडकर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया जाए। स्टेडियम में अत्यधिक जगह होने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो सकेगा और लोगों को कम दामों में सब्जी व फल भी मुहैया होगा ।इसके अलावा चौराहे पर लगने वाले जाम से भी इन लोगों को निजात मिल जाएगी तथा आवागमन में लोगों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company