Responsive Ad Slot

देश

national

गरीबों को न्याय दिलाने हेतु किसान यूनियन लोकतांत्रिक ने किया तहसील पर प्रदर्शन

Wednesday, July 1, 2020

/ by Editor
लखनऊ। 

मलिहाबाद लखनऊ  गरीब और लाचार लोगों के शोषण के खिलाफ कोटेदारों की मनमानी के खिलाफ तथा प्रशासन की चुप्पी के खिलाफ किसान यूनियन ने विशाल धरना प्रदर्शन किया अवैध खनन कोटेदारों की मनमानी तथा अन्य कई मामले में प्रशासन की लापरवाही के चलते ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है । ग्रामीणों के समर्थन में किसान यूनियन ने विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि अगले 10 दिनों में इन सब सभी समस्याओं पर कार्रवाई नहीं की गई तो दोबारा से धरना प्रदर्शन किया जाएगा किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश सिंह चौहान ने कहा कि यह अत्यंत आश्चर्यजनक है कि न्याय के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है । 
प्रशासन गरीबों के हित के लिए कोई भी काम नहीं कर रहा है। पुलिस द्वारा शोषण प्रशासन द्वारा लापरवाही अपनी चरम सीमा पर है। राजधानी से चंद किलोमीटर दूरी पर स्थित मलिहाबाद तहसील की कार्यशैली इस समय सवालों के घेरे में है। मलिहाबाद में अवैध खनन तथा कोटेदारों की मनमानी अपनी चरम सीमा पर है। शिकायत के बावजूद भी मलिहाबाद तहसील प्रशासन ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है। बीते दिन रहीमाबाद के प्रधान पंकज गुप्ता ने एक वीडियो जारी करके रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया और इस मामले पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

यह मामले भी उठा रहे प्रशासन की चुप्पी सवाल 
1-काकोरी में चल रहा अवैध खनन। 
2-गौंदा मुअज्जम नगर में कोटेदार द्वारा घटतौली की शिकायत के 20 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं अभी भी मनमानी जारी, कार्रवाई के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे अरुण प्रताप सिंह। 
3-नीलांश वाटर पार्क द्वारा सैकड़ों बीघा जमीन कब्जा किए जाने के मामले पर भी अभी तक नहीं कर सके हैं कोई कार्रवाई राकेश कुमार चौहान ने कहा कि मलिहाबाद तहसील प्रशासन जनहितैषी सरकार के दावों पर पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। 

उन्होंने पत्र जारी कर निम्न बिंदुओं पर जनहित ने कार्रवाई की मांग की है बिंदु 
1-माल पुलिस द्वारा की जा रही अवैध वसूली करने वाले दरोगा एवं सिपाहियों के विरुद्ध कार्रवाई के संबंध में 
2-माल पुलिस द्वारा चेकिंग के नाम पर अनावश्यक किसानों मजदूरों को परेशान करने के संबंध में 
3-विकासखंड माल उचित राशन विक्रेताओं द्वारा कालाबाजारी करने के संबंध में
4-विकासखंड माल में बाघों की सिंचाई हेतु नहरों का पानी टेल तक ना आने के संबंध में
5-विकासखंड माल की ग्राम सभाओं में सेनेटाइज ना कराए जाने के संबंध में
6-विकासखंड माल में बरसात पूर्व नाली नालों की साफ सफाई कराने के संबंध में वही आज भी विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें माल पुलिस की धन उगाही तालाबों खलिहानों चारागाह पशु मरघट इत्यादि के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company