Responsive Ad Slot

देश

national

एस. के. मित्तल़ उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के नए निदेशक (वित्त), अरविन्द सिंह को कानपुर और अरविंद कुमार राय को आगरा के परियोजना निदेशक पद पर नियुक्ति

Friday, July 31, 2020

/ by Editor

लखनऊ
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने श्री शील कुमार मिततल को नए निदेशक (वित्त) के पद पर चुना है। इस पद हेतु 27 जुलाई, 2020 को विडियो कांफ्रेंसिंग के माघ्यम से आवेदकों का साक्षात्कार हुआ था, जिसके बाद चयन समिति ने श्री शील कुमार मित्तल के नाम पर मुहर लगाई। उन्होंने आज पदभार संभाल लिया।

शील कुमार मित्तल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य मे स्नातक और एमबीए (वित्त में विशेषज्ञता) की डिग्री हासिल की है, साथ ही उन्होंने अपने 25 वर्षों के लंबे कार्यानुभव में यू.पी. मेट्रो और दिल्ली मेट्रो जैसी प्रतिष्ठित संस्थाओं में अपनी सेवाएं दीं हैं। इससे पहले 8 दिसंबर, 2014 से यू.पी. मेट्रो में बतौर जनरल मैनेजर (फायनेंस) के पद पर कार्य करते हुए उन्होंने कंपनी के वित्तीय प्रबंधन का कार्यभार बखूबी संभाला। कर्मचारियों एवं संस्था दोनों के ही हित में संतुलित नीति निर्माण में उनकी मुख्य भूमिका रही।  दिल्ली मेट्रो में एडिशनल जनरल मैनेजर (फायनेंस)  के पद पर कार्य करते हुए उन्होंने संपत्ति विकास और राजस्व अनुबंधांे को जिम्मेदारीपूर्वक संभाला और अपने कुशल प्रबंधन से राजस्ववृद्धि के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

सरकार के निर्देशानुसार आगरा और कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का समय पर समापन सुनिश्चित करने के लिए परियोजना निदेशक  पद के नियुक्ति की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। अंतिम 15 उम्मीदवारों में से कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए श्री अरविन्द सिंह और आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए श्री अरविंद कुमार राय का चयन किया गया।

कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट के परियोजना निदेशक के तौर पर नियुक्त किए गए श्री अरविन्द सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन में मुख्य परियोना प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंन तय समयावधि से भी कम समय में लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य को पूर्ण कराने में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई। वह भूमिगत खंड और सीसीएस एयरपोर्ट भूमिगत मेट्रो स्टेशन के निर्माण कार्य के मुख्य परियोजना प्रबंधक रहे जहां 15 महीने के अल्प समय में कार्य पूर्ण करने में सफलता हासिल की।

आगरा मेट्रो प्रोजेेक्ट के परियोजना निदेशक के पद पर चयनित श्री अरविंद कुमार राय वर्तमान में चेन्नई मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन लि. में मुख्य महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। इससे पहल लगभग पांच साल उन्होंने दुबई मेट्रो में और लगभग पांच साल डीएमआरसी में जनरल कंस्ल्टेंट्स के माध्यम से कार्य किया था। उन्हंे सिंगापुर मेट्रो के लिए भूमि परिवहन प्राधिकरण के साथ कार्य का अनुभव भी प्राप्त है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company