Responsive Ad Slot

देश

national

अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में गोली मारने से घायल युवक लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर रेफर

Saturday, July 25, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव - इंडेविन टाइम्स/ इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क

० रामगंज बाजार में दहशत का माहौल

 अमेठी। नाग पंचमी की पूर्व संध्या पर  बदमाशों द्वारा  एक युवक को गोली मार दी गई।  घायल को एंबुलेंस की सहायता से  जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर ले जाया गया । गंभीर स्थिति को देखते हुए  डॉक्टरों ने उन्हें  लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया । जहां पर उनका उपचार चल रहा है।
(गोली लगने से घायल जयप्रकाश मिश्रा)

मामला  सांसद स्मृति ईरानी के चुनाव क्षेत्र अमेठी के  पीपरपुर थाने के रायपुर रामगंज से जुड़ा हुआ है  ।नाग पंचमी की पूर्व संध्या पर  जय प्रकाश मिश्रा निवासी खरगीपुर  रात लगभग 9:00 बजे अपने घर जा रहे थे  ।जैसे ही वह  रायपुर राइस मिल से महज 400 मीटर दूर बांस की स्थित कोठ के पास पहुंचे थे ।तभी पीछे से अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। जिससे वह घायल होकर गिर पड़े ।


घायल जयप्रकाश मिश्रा ने बताया कि वह हमलावरों को नहीं पहचान पाए ।वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। हमलावरों की संख्या 2 थी। ग्रामीणों की मदद से घायल जयप्रकाश मिश्रा को जिला चिकित्सालय सुल्तानपुर ले जाया गया उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उपचार के लिए लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया ।जहां पर उनका उपचार चल रहा है ।

घटना की सूचना पर सीईओ अमेठी पीयूष कांत राय ,थाना पीपरपुर संतोष सिंह चौकी प्रभारी रामगंज प्रमोद कुमार भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे तथा मौके पर मौजूद ग्रामीणों के बयान भी दर्ज करने के साथ-साथ घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई। सूत्रों से पता चला  की अभी तक लिखित तहरीर थाने पर नहीं दी गई है ।जिससे किसी के खिलाफ मुकदमा अभी तक पंजीकृत नहीं हुआ है। इस बारे में जब थानाध्यक्ष पीपरपुर के सीयूजी नंबर 94 5440 4350 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नहीं उठा।

विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि जयप्रकाश मिश्रा गांव वालों की मदद से जन सूचना अधिकार के तहत क्षेत्र में होने वाले कार्यों की जानकारी मांगते थे। जिससे गलत काम करने वाले उनसे हैरान और परेशान रहते थे ।घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी ।लेकिन जन सूचना अधिकार के साथ खार खाए युवक उन्हें फूटी आंख नहीं सुहाते थे ।वह लोगों को विधिक सहायता निशुल्क प्रदान करते थे जिससे भ्रष्टाचारी परेशान रहते थे ।

नाग पंचमी की पूर्व संध्या पर हुए गोली कांड से क्षेत्र वासियों में दहशत का माहौल है ।वह अपनी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से परेशान हैं। जब पुलिस चौकी से महज 400 मीटर की दूरी पर ऐसी घटनाएं घट सकती है तो दूर ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली अनहोनी घटना से लोगों में भय व्याप्त हो गया है  । पुलिस के लाख प्रयास के बाद  भी क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company