देश

national

प्रदेश मेट्रो: एसएसई वर्क, श्री पंकज कुमार बने जुलाई,2020 के ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ; प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव ने किया सम्मानित

Monday, July 27, 2020

/ by Dr Pradeep Dwivedi
लखनऊ
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने जुलाई, 2020  महीने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी, पंकज कुमार, एसएसई (वर्क) को ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया। यह विशेष पुरस्कार समारोह गोमती नगर स्थित यूपीएमआरसी प्रशासनिक भवन में आयोजित किया गया। पंकज कुमार, एसएसई (वर्क), बागवानी कार्यों और सड़क के किनारे की संपत्ति के लिए तैनात किए गए, अतः उनकी सराहनीय सेवा और काम के प्रति समर्पण के लिए आज उन्हें सम्मानित किया गया।

22 मार्च, 2020 से सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद से, यूपीएमआरसी द्वारा डेवलप किए गए ग्रीन कॉरिडोर को बचाना संगठन के लिए एक बड़ी चुनौती थी। तब, जब किसी प्रकार की आवाजाही की अनुमति नहीं थी, श्री पंकज कुमार ने समर्पण और साहस के साथ नेतृत्व किया और कोविड-19 के पास के लिए नागरिक अधिकारियों से संपर्क कर लॉकडाउन के दौरान निरंतर ग्रीन कॉरिडोर में पानी देने के लिए एक टीम तैनात करके पौधों को बचाया। 

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने पंकज कुमार को 'एंप्लॉय ऑफ द मंथ' (जुलाई 2020 के लिए) प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। श्री पंकज कुमार  को प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपने उत्साह, समर्पण और साहस के लिए यूपीएमआरसी के प्रशासनिक भवन, गोमती नगर में आयोजित पुरस्कार समारोह के दौरान केशव ने उन्हें उनकी अनुकरणीय सेवा और कौशल के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर बात करते हुए यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव ने कहा कि ,"यूपीएमआरसी से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति हमारी शक्ति का स्तंभ है और हमारे लिए यह सम्मान की बात है कि ऐसे लोगों को बोर्ड में रखा गया है जो अपने सभी लोगों के साथ वर्ल्ड क्लास पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम प्रदान करने के एक ही मिशन के लिए समर्पित और प्रतिबद्ध हैं।" श्री पंकज कुमार, एसएसई (वर्क) ने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए अपने अच्छे आचरण, कर्तव्य के प्रति समर्पण और साहस से सभी को प्रभावित किया। हम, आज भी संकट की घड़ी में एक टीम के रूप में अपनी क्षमता के साथ लखनऊ के लोगों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।”
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group