Responsive Ad Slot

देश

national

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला, केंद्र सरकार की नीतियों को बताया कायरतापूर्ण

Saturday, July 18, 2020

/ by Editor

नई दिल्लीकांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन मामले में फिर सरकार को घेरा। इस बार उनके निशाने में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहे। दरअसल, शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने लद्दाख का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने सैनिकों को संबोधित करते हुए देश को आश्वस्त किया था कि किसी भी देश ने हमारी जमीन पर कोई कब्जा नहीं है। इस मामले में राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर सरकार पर आरोप लगाए हैं।
                           
राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार चेम्बरलेन (पूर्व ब्रिटिश पीएम) की तरह व्यवहार कर रही है। इससे चीन और आगे बढ़ेगा। भारत को केंद्र सरकार की कायरतापूर्ण कार्रवाइयों के कारण बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।"

कोई छू नहीं सकता जमीनदरअसल राजनाथ इस वीडियो में यह कहते दिख रहे हैं। "मामला हल होना चाहिए लेकिन कहां तक हल होगा, अभी इस संबंध में मैं कोई गारंटी नहीं दे सकता हूं। लेकिन मैं इतना यकीन दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन को भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती है। उस पर कब्जा नहीं कर सकती है।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दौरारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लद्दाख का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने सैनिकों को संबोधित करते हुए देश को आश्वस्त किया था कि किसी भी देश ने हमारी जमीन पर कोई कब्जा नहीं है। हालांकि उन्होंने इस दौरान चीन के साथ जारी गतिरोध को समाप्त करने पर कहा कि था, 'इस गतिरोध का हल कहां तक होगा इसकी मैं कोई गारंटी नहीं दे सकता हूं.' राजनाथ सिंह के इसी बयान का एक वीडियो ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने आज ट्वीट के जरिए किए गए अपने ताजा हमले में लिखा, "चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार चेम्बरलेन (पूर्व ब्रिटिश पीएम) की तरह व्यवहार कर रही है। इससे चीन और आगे बढ़ेगा। भारत को केंद्र सरकार की कायरतापूर्ण कार्रवाइयों के कारण बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है.'

एस जयशंकर ने दिया था जवाबइससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल उठाने पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार के दौरान अमेरिका, यूरोप सहित प्रमुख ताकतों के साथ हमारा महत्वपूर्ण गठजोड़ मजबूत हुआ है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कद बढ़ा है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ हम राजनीतिक रूप से अधिक बराबरी के स्तर पर बात करते हैं।

राहुल गांधी ने साधा था निशानाराहुल गांधी की टिप्पणी पर विदेश मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ (जिसे आपने छोड़ दिया) निश्चित तौर पर एक तरफ बालाकोट और उरी तो दूसरी तरफ शर्म अल शेख, हवाना और 26/11 के बीच अंतर है। इस बारे में स्वयं से पूछें।' राहुल गांधी के वीडियो संदेश को लेकर जयशंकर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर जोरदार निशाना साधा और उनके वीडियो को टैग करते हुए अपने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिये बिन्दुवार उनके आरोपों का जवाब दिया था।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company