Responsive Ad Slot

देश

national

राजस्थान : सचिन पायलट को कांग्रेस से निकाले जाने की संभावना, गहलोत समर्थकों ने आलाकमान को नए पीसीसी चीफ का नाम प्रस्तावित किया

Monday, July 13, 2020

/ by Editor
जयपुर 
राजस्थान में सियासी घमासान के बीच अगर सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी से निकालने का ऐलान भी किया जा सकता है। क्योंकि विधायक दल की मीटिंग के लिए व्हिप पहले ही जारी कर दिया गया है। इस बीच, खबरें सामने आई हैं कि रघुवीर मीणा और महेश जोशी को अगला पीसीसी चीफ बनाया जा सकता हैं। इनमें से कुछ नाम आलाकमान को प्रस्तावित भी किए गए हैं।
वहीं, अभी 109 विधायक गहलोत के समर्थन में बताए जा रहे हैं। जिन्होंने मुख्यमंत्री को समर्थन पत्र सौंप चुके हैं। जिसकी जानकारी खुद अविनाश पांडे ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी। वहीं, सचिन पायलट द्वारा प्रदेश में तीसरा मोर्चा भी खड़ा किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के एक तिहाई विधायक सचिन के साथ नई पार्टी बना सकते हैं। पायलट आज नई पार्टी की घोषणा भी कर सकते हैं। जिसका नाम 'प्रगतिशील कांग्रेस' होने की चर्चा तेज है।
विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी होगी
विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के एमएलए की बाड़ेबंदी भी की जा सकती है। सभी को दिल्ली रोड पर होटल में ले जाया जाएगा। कांग्रेस के अलावा निर्दलीय और समर्थक दलों के विधायकों को भी होटल में रखा जाएगा।
सतीश पूनिया ने कहा- भाजपा में पायलट का स्वागत
पायलट के भाजपा में आने की संभावनाओं पर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट का भाजपा में स्वागत है। इस सारी लड़ाई की जड़ कांग्रेस की आपसी कलह है। 
एसओजी के नोटिस के बाद से नाराज चल रहे पायलट
दरअसल, पायलट विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच कर रही एसओजी के नोटिस के बाद से ही नाराज हैं। उन्हें कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। हालांकि नोटिस सचिन पायलट के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कई विधायकों को भी जारी किए गए थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company