Responsive Ad Slot

देश

national

लाक डाऊन में बिजली की कटौती से परेशान क्षेत्रवासी

Sunday, July 12, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
भादर-अमेठी। 

० जे ई आनंद केसरी नहीं उठाते फोन

कोरोना वायरस महामारी का भय जितना लोगों को सता रहा है। सरकार के फरमान पर लगा लाक डाउन में लोग अपने घरों से ना निकले। वहीं उत्तर प्रदेश के बिजली बिभाग ने लाक डाउन में पावर की कटौती कर लोगों का जीना मुहाल कर रखा है जिससे लोग हैरान व परेशान हो रहे हैं । सरकार के राहत पहुंचाने का यह तरीका क्षेत्रवासियों को रास नहीं आ रहा है। इस बारे में जब रामगंज जे ई आनंद केसरी से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो  उन्होंने फोन नहीं उठाया।

कांग्रेसी नेता बलराम यादव  का कहना है कि   सरकार की मंशा साफ नहीं है उसे लोगों की परेशानियों को देखते हुए बिजली की उपलब्धता को बनाए रखना चाहिए ।लेकिन वह इसमें पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। विकासखंड भादर के रामगंज ,दुर्गापुर ,कुरंग ,आलमपुर, ढेमा, छीणा , त्रिशुंडी सहित दर्जनों गांव में  बिजली रोस्टर के अनुसार नहीं मिल रही है ।इस काम में कर्मचारियों के उदासीनता  व लापरवाही साफ नजर आ रही है रोस्टर के अनुसार बिजली ना मिल पाने के लिए लोग  जेई को जिम्मेदार मान रहे हैं । 

बिजली कटौती से अमेठी जिले के  हर ब्लाक के लोग  परेशान हो रहे हैं  जिससे उनका दर्द  जुबान पर आ जाता है ।इस बारे मे पूर्व बिधायक अमेठी हरि चरण यादव ने कहा कि गर्मी से राहत मिलती तो  लोग घरों में रहते। लेकिन बिजली की आपूर्ति बाधित होने से लोगों का बाहर निकलना स्वाभाविक है बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान हो रहे हैं । लेकिन बिभागीय अभियन्ता की उदासीनता, सरकार के लचर रवैये से लोगों को परेशान होना लाजिमी है। ऐसा कांग्रेस  की सरकार में नहीं रहा। अमेठी की जनता के साथ सौतेला ब्यवहार किया जा रहा है।                      

कांग्रेस सेवा दल अमेठी जिला अध्यक्ष राम बरन कश्यप ने कहा कि बिजली की सप्लाई नहीं होने एवं  आवा जाही से अमेठी की जनता त्रस्त है। संक्रमण के नाम पर सुविधाओं देने के बजाय कटौती की जा रही है। सरकार को सलाह दी है कि इस तरह के लोगों के साथ बर्ताव सरकार ना करें।         

कांग्रेस सेवा दल युवा जिलाध्यक्ष अजीत यादव ने कहा कि अच्छे लोग भी बिजली की आपूर्ति के बाधित होने से परेशान हैं। बिपक्ष के नेता जनता की आवाज उठायेंगे। सत्ता पक्ष के नेताओं को बिजली कटौती से कोई लेना-देना नहीं है। आखिर जनता में क्या जबाब देही बनती हैं।                                      

समाजवादी पार्टी के बिधान सभा अमेठी अध्यक्ष शम्भू यादव का कहना है कि लाक डाउन में लोगों की बिजली कटौती कर उनका सरकार सीधे उत्पीड़न किया जा रहा है। पावर हाऊस के अभियन्ता, कर्मचारी सुविधाओं पर लूट मचा रखी है। बिजली कटौती अमेठी में सरकार के ईशारे पर हो रही है।                                        

बसपा अमेठी जिला अध्यक्ष ने कहा कि बिजली की सप्लाई बाधित कर सरकार लाक डाउन सफल बनाने में लगीं हैं। जबकि जनता कोरोना वायरस महामारी से वचाव के लिए लाक डाउन में पूरा सहयोग कर रहीं हैं। बिजली कटौती का जनता बूथों पर वोटों से जबाब देगी। मनमानी अब नहीं चल पाएगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company