देश

national

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी उस्मान समेत तीन आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में सोपोर जिले के रेब्बन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार रात से चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। एक अफसर ने बताया कि यहां आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस, 22 राष्ट्रीय रायफल्स और सीआरपीएफ की टीम ने इलाके में तलाशी शुरू की, तभी छिपे हुए दहशतगर्दों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। 
आईजी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी उस्मान मारा गया। उस्मान हाल ही में हुए सोपोर हमले भी शामिल था, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक की मौत हो गई थी। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। अभी इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 
इस महीने 7 आतंकी मारे गए 
सुरक्षाबलों ने इस महीने में अब तक 7 आतंकी मार गिराए हैं। शनिवार तड़के त्राल में 2 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले पुलवामा जिले के गोसू इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया था। 4 जुलाई को कुलगाम के अर्राह इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए थे। 2 जुलाई को श्रीनगर के मालबाग में आईएस का 1 आतंकी ढेर किया गया था। सेना के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि सीमा पार आतंकी लॉन्चपैड पूरी तरह सक्रिय हैं, वहां 250 से 300 आतंकी मौजूद हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group