Responsive Ad Slot

देश

national

बेशकीमती जमीन को प्रधान पति ने अपने भाई के नाम किया पट्टा

Saturday, July 18, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी।

०करोड़ों की वेशकीमती भूमि की हुई बंदरबाट

पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अवैध कब्जे को हटाने के लिए प्रयासरत है।लेकिन राजस्व विभाग के कर्मचारी व प्रधान पति मिलकर सरकार को लाखों का चूना लगा रहे हैं ।ग्राम सभा की बेशकीमती करोड़ो रूपये की जमीन पर प्रधान पति द्वारा अवैध रूप से पट्टा किए जाने को लेकर दर्जनों ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की ।

मामला अमेठी जिले के  शिवरतनगंज थाने के बिझौरा मजरे आजादपुर का है। गांव की गाटा संख्या 25 25 सरकारी अभिलेखों में बंजर के रूप में दर्ज है है  । उक्त जमीन पर दर्जनों दलित लोगों का पुश्तैनी कब्जा चला रहा था जो प्रधान पति को नागवार गुजरा प्रधान पति ने नियम कानून को ताक पर रखकर अवैध रूप से उक्त गाटा संख्या को अपने सगे भाई के नाम पर पट्टा कर दिया । उक्त जमीन पर प्रधान पति उसके सगे भाइयों द्सहित  कई लोगों द्वारा निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया ।जिसका दलित बस्ती के दर्जनों लोगों ने विरोध किया। 


                                    (फोटो-अवैध निर्माण के विरोध में जमा हुए ग्रामीण)
जिस पर प्रधान पक्षकारों के मुस्लिम लोगो ने जाति सूचक गालियां देते हुए गोलियो से दलितो को भून देने की  धमकी दिया।घबडा़ऐ दर्जनों दलितो( राजाराम, हरिबक्शवमहादेव ) ने पुलिस अधीक्षक अमेठी  को प्रार्थना पत्र देते हुए अवैध निर्माण रोकने,जान माल की रक्षा की गुहार लगाई। मौके पर आई डायल 112 भी कोई समाधान नहीं निकाल सकी। शिकायत की जांच करने पहुंची

राजस्व की टीम ने 2525 बंजर भूमि के नाम दर्ज हैऔर बताया कि लगभग दो साल के अंतराल में प्रधानपति के छोटे भाई रिजवान अहमद उर्फ जनरल के नाम पट्टा की गयी है ।जबकि उनके पास  मौजूदा समय मे ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल , जमीन सहित कई लाख की नगदी बैंक मे जमा है। राजस्व टीम की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य रोकवाने के साथ निर्माण सामग्री  को उठवा लिया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company