Responsive Ad Slot

देश

national

पुल टूटने से आवागमन बाधित, प्रशासन बेखबर

Thursday, July 16, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी। 

० केन्द्रीय सड़क निर्माण निधि योजना में बजट की हुई बंदरबाँट
लोहिया नगर कालिकन बिशेषरगंज-सैठा मार्ग पर केन्द्रीय सड़क निर्माण निधि से बजट दिया गया। जिस पर सुदृढ़ीकरण, चौड़ीकरण के लिए बजट का स्टीमेट लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड अमेठी के अभियन्ताओ ने भारत सरकार को भेजा गया। बजट मिलने के बाद बंदरबांट की तरह काम भी किया गया। अभियन्ताओ की चूक से सड़क मार्ग पर लगा ग्रहण लोगों के गले के नीचे उतर नहीं रहा है। पहली बात कालिकन भवानी मन्दिर को जाने वाली सड़क का पुल टूटा।जिससे सोनारी कनू और संग्रामपुर गांव का सम्पर्क टूट गया। सड़क मार्ग का यातायात भी बाधित हो गया है।                                          
                                       (फोटो -जर्जर पुल सोनारी कनू मालती नदी पर)
इसी सड़क मार्ग पर सुक्खा का पुरवा धनापुर में नाले पर बना पुल भी बीचोंबीच टूटा और 13 जुलाई 2020 से यातायात बाधित हो गया। लोगों को आने जाने मे भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।जन प्रतिनिधि व अभियंताओं के उदासीन रवैये से निजात पाने के लिए लोग क्या करें। लोगों का यातायात को लेकर काफी परेशानी हो रही है, प्रशासन बेखबर है। इतना भारी भरकम बजट खर्च करने के बाद भी लोगों की समस्याओं में इजाफा हो रहा है। पुल टूटने से नाराज जनता क्या करें। नेता तो अब चुनाव में मिलेंगें। अभी तक उनकी समस्या को कोई सुन नहीं रहा है।                      
                        (फोटो -ध्वस्त पुल धनापुर - नवहा नाला गांव सुक्खा तिवारी का पुरवा)
अरूण कुमार, पिन्टू, कालिका प्रसाद, शमशेर, अवधेश, सरिता सरोज, राजकुमार सिंह आदि का कहना है कि 
वर्तमान सांसद और बिधायक भी गैर जिम्मेदार हो गए हैं जो लापरवाह अभियन्ताओ की खबर लेते नहीं।सरकारी धन का खुलम खुल्ला लूट करार दे रहे हैं।ग्रामीणों ने जिलाधिकारी, कमिश्नर से मामले की जांच करवाने की मांग की है।अभियन्ताओ का कहना है कि पुल पुराने जमाने के हैं। पहले हालत ठीक थी। अब टूट गया है तो बिभागीय ने बचाव कार्य कर दिए। अब शासन-प्रशासन सक्रिय पढी करेगा। तभी पुल बनेगा।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company