Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी मेट्रो की उपलब्धि- यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव बने ‘‘इन्फ्रा-मैन ऑफ द ईयर’ 2020’

Tuesday, July 7, 2020

/ by Indevin Times
लखनऊ।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव को ‘रेल इन्फ्रा एंड मोबिलिटी बिजनेस डिजिटल अवार्ड्स’ (आरआईएमबीडीए) द्वारा ‘इन्फ्रा-मैन ऑफ द ईयर’ 2020 का विजेता घोषित किया गया है। यह रेल इन्फ्रा और मोबिलिटी बिजनेस डिजिटल अवार्ड्स 2020 का पहला संस्करण है। कुमार केशव, को ज्यूरी पैनल ने उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों और इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिए ‘इन्फ्रा-मैनऑफ द ईयर’ 2020 के पुरस्कार से सम्मानित किया है।  इसके साथ यूपीएमआरसी के अंतर्गत आने वाली लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को रेल इन्फ्रा और मोबिलिटी बिजनेस डिजिटल अवार्ड्स, 2020 में शीर्ष 'ग्रीन मोबिलिटी प्रोजेक्ट' के रूप में चुना गया। 10 मई 2020 से 30 जून 2020 तक आरआईएमबीडीए में कुल 33 श्रेणियों में उद्योग के क्षेत्र और कॉर्पोरेट सेक्टर से नामांकन आमंत्रित किए गए थे. जिनमें से आज आरआईएमबीडीए ने चुने गए विजेताओं की लिस्ट जारी कर दी है।
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव कहा है कि  "मुझे यह पुरस्कार प्राप्त करके काफी हर्ष है, और मैं इस सम्मान के लिए  रेल इन्फ्रा और मोबिलिटी बिजनेस डिजिटल अवार्ड्स को अपना आभार व्यक्त करता हूं। हमने यूपीएमआरसी में पिछले 5 वर्षो में बिना रुके और बिना थके काम किया है। ऐसे प्रोत्साहनों से हमें अपनी क्षमताओं को विस्तार देने के लिए प्रेरणा भी मिलती है।  हम कानपुर और  आगरा मेट्रो परियोजना के लिए अपनी तेज निर्माण की इस गति को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेंगे। 

भारतीय रेल सेवा के इंजीनियर अधिकारी और आईआईटी -कानपुर से (एम.टेक) के साथ आईआईटी –रुढ़की से (बी.ई.) स्वर्ण पदक विजेता कुमार केशव ने 18 अगस्त 2014 को यूपीएमआरसी ( तब लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) के प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला था। उन्होंने उस वक्त साढ़े चार साल के कार्यकाल में नेतृत्व क्षमता के प्रदर्शन से लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के कार्य को पूरा किया। लखनऊ मेट्रो ने देश में मेट्रो परियोजना के सबसे तेजी से बनने वाली मेट्रो का गौरव हासिल किया है। 

‘रेल इन्फ्रा और मोबिलिटी बिजनेस डिजिटल अवार्ड्स’ के अंतर्गत प्रमुख और प्रतिस्पर्धी निर्माण कंपनियों, निर्माण उपकरण और निर्माण सामग्री बनाने वाली कंपनियों को कई मापदंडों के आधार पर रैंक करती है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company