Responsive Ad Slot

देश

national

दिल्ली: AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर कोरोना मरीज ने की खुदकुशी

Monday, July 6, 2020

/ by Editor
नई दिल्ली
दिल्ली AIIMS के ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना मरीज ने खुदकुशी कर ली। गांभीर हालत में उसे आईसीयू में रखा गया था लेकिन ज्यादा चोट की वजह से जान नहीं बचाई जा सकी। वह पेशे से पत्रकार था और एक हिंदी अखबार में काम करता था। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि यह कदम उठाने की स्पष्ट वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर करीब दो बजे की है। मरीज एम्स के ट्रामा सेंटर में 24 जून से भर्ती था और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वह दिल्ली के भजनपुरा का रहनेवाला था। हाल ही में उसकी ब्रेन ट्यूमर की भी सर्जरी हुई थी।

कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जिनमें लोगों ने कोरोना के डर से खुदकुशी कर ली। उत्तर प्रदेश में सात ऐसे मामले आए हैं। मार्च के महीने में उत्तर प्रदेश में चार लोगों ने खुदकुशी कर ली थी। हैदराबाद के एक 108 ऐंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना के डर से झील में कूदकर जान दे दी थी।इसी तरह अंबाला जिला अस्पताल में भी एक मरीज ने चादर का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी।

डॉक्टर अकसर यह बताते हैं कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानी रखने की जरूरत है। ध्यान यह रखना है कि अगर किसी को कोरोना हो भी जाता है तो दूसरों तक न फैले और इसके लिए खुद को आइसोलेट रखना जरूरी है। कोरोना काल में डिप्रेशन की वजह से भी खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company