Responsive Ad Slot

देश

national

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक 18 जुलाई को,तय होगी मंद‍िर के भूमि पूजन की तिथि

Tuesday, July 14, 2020

/ by Editor
अयोध्या
उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होने जा रही है। इसकी तैयारी पूरी हो गई है। राम जन्मभूमि परिसर मे तैनात पीएसी के एक जवान के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इससे सटे मानस भवन को सील कर दिया गया है। अब इस इलाके में ट्रस्ट की बैठक नहीं होगी। मानस भवन में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय प्रवास कर रहे थे। कोरोना के कारण इसके सील होने पर कारसेवक पुरम चले गए हैं। ट्रस्ट के पदाधिकारी ट्रस्ट की बैठक की तैयारी व इसके एजेंडे को अंतिम रूप देने पर मंथन कर रहे हैं।                   Ayodhya Ram Mandir (Construction) Nirman Karya and Bhoomi Pujan ...
ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि अब बदले हालात में  राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक अवध यूनिवर्सिटी के सभागार में हो सकती है। वहीं ट्रस्ट के सदस्यों को गेस्ट हाउस में रूकने व भोजन व नाश्ते की भी व्यवस्था रहेगी। 
अवध यूनिवर्सिटी के वीसी मनोज दीक्षित के मुताबिक यूनिवर्सिटी परिसर को पूरी तौर पर सैनिटाइज किया जा रहा है। परिसर में प्रवेश करने वालों की कोरोना चेकिंग की भी गेट पर ही व्यवस्था रहेगी। उन्होंने हालांकि बताया कि अभी उनके पास ट्रस्ट की तरफ से बैठक के बारे में कोई सूचना नही दी गई है। लेकिन अगर बैठक होगी  तो व्यवस्था करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।
अयोध्या में होने वाली बैठक काफी अहम
ट्रस्ट के सदस्य डाॅ. अनिल मिश्र के मुताबिक, ट्रस्ट के 15 सदस्योंं में से अधिकांश अयोध्या बैठक में हिस्सा लेंगे। राम मंदिर निर्माण के अगले कार्यक्रम को तय करने के लिए यह बैठक  महत्वपूर्ण मानी जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बैठक के अजेंडे पर चर्चा करके दिल्ली से हाल ही लौटे हैं। जल्द ही बैठक के एजेंडे की काॅपी सदस्यों को सौंप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के चलते अब बैठक मंदिर क्षेत्र से अलग उपयुक्त स्थल पर की जाएगी। जिसके लिए स्थान तय कर लिया गया है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company