देश

national

अयोध्या: पीएम मोदी के लिए काशी के बुनकर ने बनाया खास अंगवस्त्र, तैयार करने में लगे 15 दिन

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि भव्य राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी उमंग और उत्साह है। यहां सारनाथ में छाही गांव के रहने वाले बुनकर बच्चा लाल मौर्य ने 15 दिन की मेहनत से पीएम मोदी के लिए पीले रंग का अंगवस्त्र तैयार किया है। जिस पर अयोध्या पवित्र धाम और जय श्रीराम लिखा है।
जीआई विशेषज्ञ और पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ. रजनीकांत के दिशा निर्देशन में यह अंगवस्त्र तैयार किया गया है। डॉक्टर रजनीकांत ने बताया कि कमिश्नर दीपक अग्रवाल से आग्रह किया गया कि इस अंगवस्त्र को मुख्यमंत्री योगी तक भिजवा दें, जिससे काशी के अंगवस्त्र से भगवान श्रीराम के उत्सव में शामिल होने पर प्रधानमंत्री का अभिनन्दन किया जाए। काशी से अयोध्या का सदियों का नाता है, वह 5 अगस्त को भी चरितार्थ होगा। कमिश्नर ने अंगवस्त्र को सीएम तक भिजवा दिया है।
डॉ. रजनीकांत ने बताया कि पूर्व में भी प्रधानमंत्री को काशी के जीआई उत्पाद में शामिल सिल्क के इस अंगवस्त्र में ही सामाजिक समरसता का भाव सर्वोपरि है, शिव और राम के मिलन से पूरे विश्व का कल्याण निहित है जो इस अंगवस्त्र पर बीना हुआ है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group