Responsive Ad Slot

देश

national

सपा नेता अभिषेक सोम ने विकास दुबे के एनकाउंटर को फर्जी बताकर हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

Saturday, July 11, 2020

/ by Editor
मेरठ
सपा नेता अभिषेक सोम ने गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। सपा नेता का कहना है कि कुख्यात बदमाश विकास दुबे शातिर अपराधी था। वह कई सफेदपोश और अधिकारियों की पोल खोलना चाहता था, लेकिन पुलिस ने राज खुलने के डर से उसका एनकाउंटर कर दिया। कोर्ट याचिका पर सुनवाई करेगा, यह अभी तय नहीं है।
शास्त्रीनगर के रहने वाले सपा नेता अभिषेक सोम ने कहा कि, कानपुर शूटआउट में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर से 17 किमी पहले भौंती में यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया। बीते गुरुवार को मध्य प्रदेश में महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तारी के बाद उज्जैन पुलिस ने उसे एसटीएफ के हवाले किया था। विकास दुबे ने उज्जैन में इसलिए सरेंडर किया, ताकि वह कुछ सफेदपोश और अधिकारियों के राज खोल सके। इसी डर से यूपी पुलिस ने उसे उज्जैन से कानपुर लाते समय फजीं एनकाउंटर में मार दिया।
सपा नेता अभिषेक का कहना है कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। न्यायिक जांच से ही पता चलेगा कि उसके मददगार कौन थे, कौन लोग थे जो उसकी मदद कर रहे थे। सपा नेता का कहना है कि उसकी मदद करने वाले सत्ता में बैठे लोग भी हो सकते हैं। किसके इशारे पर उसने आत्मसमर्पण किया यह भी पता चलना चाहिए, उसके परिवार को न्याय मिलना चाहिए। यदि पूरे मामले की सही और निष्पक्ष जांच हुई तो सब सच सामने आ जाएगा। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company