Responsive Ad Slot

देश

national

सीतापुर: मास्क न पहनने पर पुलिस ने सपा नेता का काटा चालान, जुर्माना भरने के बाद बेहोश होकर गिरे, अस्पताल में मौत

Wednesday, July 1, 2020

/ by Editor
सीतापुर
उत्तर प्रदेश में सीतापुर जिले के रेउसा चौराहे पर मंगलवार रात पुलिस ने अंतिम संस्कार से लौट रहे सपा नेता बिलाल खान का चालान काट दिया। सपा नेता ने मास्क नहीं पहना था। लेकिन जुर्माना भरने के बाद सपा नेता अचानक चौराहे पर गिर पड़ा। पुलिस ने उसे सीएचसी पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने सपा नेता को मृत घोषित कर दिया। सपा नेता के परिजनों ने पुलिस पर मृतक के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है। मृतक के भाई का आरोप है कि पुलिस के व्यवहार से आहत भाई की हार्ट अटैक से मौत हुई है। पुलिस के उच्चाधिकारी मामले की जांच पड़ताल की बात कह रहे हैं। 
चालान कटते ही आया हार्ट अटैक
यह पूरा मामला रेउसा थाना क्षेत्र के मुख्य चौराहे का है। यहां रेउसा पुलिस रोज की तरह ही चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाने के प्रति जागरूक कर रही थी और लोगों का चालान भी काट रही थी। इसी दौरान सेउता विधानसभा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सपा नेता बिलाल खां अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक अंत्येष्टि में शामिल होकर वापस आ रहे थे। रेउसा चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें रोका और मास्क न पहने होने पर उनका 250 रुपए का चालान किया। भाई फारूक के मुताबिक जब बिलाल जुर्माना भर रहा था, तभी पुलिस के लोगों ने उनसे अभद्रता की। जिसे उनका भाई सहन न कर सका और वहीं बेहोश होकर अचानक गिर पड़ा। 
पुलिस पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 
सपा नेता बिलाल खां के सड़क पर गिरते ही पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए और पुलिस उन्हें वाहन में लेकर सीएचसी पहुंच गयी। डॉक्टरों ने बिलाल खां की जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। सपा नेता की मौत के बाद अस्पताल में जमावड़ा लग गया। स्थानीय लोगों समेत मृतक के भाई ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना हैं कि मामले की प्रारंभिक जांच करायी जा रही हैं और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। वहीं, सपा नेता की मौत के बाद इलाके में सपा नेताओं का तांता लगा हुआ हैं और लोग स्थानीय पुलिस की आलोचना कर रहे हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company