Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी: 24 घंटे में एक साथ 4466 केस सामने आए, संक्रमण से 63 मरीजों की जान गई

Saturday, August 8, 2020

/ by Editor

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में तमाम कोशिशों के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भी राज्य में कोविड-19 के 4466 मामलों की पुष्टि हुई है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना महामारी की चपेट में आकर 63 लोगों की जान गई है। 4466 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 113378 हो गई है।

कुल मामलों में से 66834 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अवस्थी ने बताया कि गुरुवार को राज्य में 3432 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे थे। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बीते 24 घंटे में 63 मौतों के साथ कुल मृतकों की संख्या अब 1981 हो गई है।

अब तक 29 लाख सैंपल की जांच हो चुकी है
स्वास्थ्य विभाग लगातार ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कर रहा है। गुरुवार को प्रदेश में 95737 सैंपल्स की जांच हुई। इस तरह अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 28 लाख 93 हजार 424 नमूनों की जांच हो चुकी है। हम अभी भी अपनी टेस्ट क्षमता को बढ़ा रहे हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करना एक प्रमुख हथियार की तरह है।

धारा 188 के तहत पौने दौ लाख एफआईआर
नियमों को नहीं मानने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अभी तक धारा 188 के अंतर्गत कुल 1 लाख 74 हजार एफआईआर दर्ज की गई है। साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया है। 66 हजार 600 से अधिक वाहनों को सीज किया गया है और 59 करोड़ 13 लाख रुपए चेकिंग दौरान वसूले जा चुके हैं।

मेरठ: एक दिन में फिजीशियन समेत तीन की कोरोना से मौत
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोनावायरस का असर लगातार बढ़ रहा है। रोज नए कोरोना पॉजिटिव केस आने से जहां अधिकारियों की चिंता बढ़ रही है वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत से भी स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ी है। शुक्रवार को जिले में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मरने वालों में एक प्राइवेट डॉक्टर भी शामिल है। जिसका इलाज सुभारती अस्पताल में चल रहा था। ​स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार की देर रात हेल्थ रिपोर्ट जारी की। सीएमओ डॉ राजकुमार की ओर से जारी की गई इस हेल्थ रिपोर्ट में शुक्रवार को 2631 सैंपल ​टेस्ट किये गए जिनमें से 46 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शुक्रवार को प्राइवेट डॉक्टर समेत तीन की मौत हुई जिनमें एक महिला और एक 68 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है।

वाराणसी में एक साथ 312 मामले सामने आए
वाराणसी में फिर एक बार कोरोना ने सभी रिकार्ड तोड़ दिये। दो दिन लगातार दो सौ से ज्यादा संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को 312 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने से प्रशासनिक अमले से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक में खलबली मची है। अभी तक एक दिन में सर्वाधिक 218 मरीज मिले थे। बुधवार को ही नया रिकार्ड बना था। लेकिन वह रिकार्ड भी दो दिन नहीं ठहर सका। तीन लोगों की मौत भी हुई है।शुक्रवार की सुबह ही 171 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नए मरीजों के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 4065 हो गई है। इसमें 77 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company