Responsive Ad Slot

देश

national

प्रयागराज:जिले के भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर एसएसपी ने कार्रवाई; 35 पुलिसवालों को किया लाइन हाजिर,

Thursday, August 27, 2020

/ by Editor

प्रयागराज

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक ही थाने के 35 ऐसे पुलिसवालों को लाइन हाजिर किया गया है, जिनकी एसएसपी को लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। जांच में यह भी सामने आया कि यह सभी पुलिसवाले जुगाड़तंत्र की वजह से एक ही जगह पर डटे थे और कारखासी से लेकर तमाम तरह के वसूली में संलिप्त पाए गए। एसएसपी ने जिनको लाइन हाजिर किया है, वह काफी समय से एक ही थाने में जमे थे। इनमें कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल समेत कई चालक भी हैं।

एसएसपी ने आम जनता की शिकायत के आधार पर इन सभी की गोपनीय जांच कराई थी। जांच में लाइन हाजिर पुलिसकर्मियों के अनैतिक कार्यों में शामिल होने की बात सामनें आई थी। साथ ही कुछ अन्य के खिलाफ अलग-अलग तरह की शिकायतें थीं। इन सब की गोपनीय जांच कराई गई तो प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए, जिसके बाद सभी को लाइन हाजिर किया गया है। हालांकि दारागंज समेत कई अन्य थानों के भी चालकों के विरुद्ध शिकायत स्थानीय लोगों ने किया था लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हुई है।

जनपद के इन थानों में तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हुई कार्रवाई
कार्रवाई की जद में यूपी 112 दो के दो पुलिसकर्मी और शिवकुटी, शाहगंज, करेली, कर्नलगंज, सिविल लाइंस, जार्जटाउन, धूमनगंज, कोतवाली,अतरसुइया, सोरांव, झूंसी, हंडिया, सराय ममरेज, उतरांव,मऊआइमा, थरवई, बहरिया, फूलपुर, एग्रीकल्चर चौकी, मांडा, लालापुर, औद्योगिक क्षेत्र, करछना थानों से जुड़े पुलिसकर्मी शामिल हैं। शिकायत की जांच अलग अलग स्तर के अधिकारियों ने की थी।

जिले की पांच सर्किलों में तैनात हुए नए डिप्टी एसपी
पांच नए सीओ को जनपद की अलग-अलग सर्किल में मंगलवार को तैनाती मिल गई। डिप्टी एसपी अजीत कुमार चौहान में सीओ द्वितीय, सुधीर कुमार को सीओ चतुर्थ, राजेश कुमार यादव को सीओ पंचम, अजीत कुमार रजक को सीओ फूलपुर और नृपेंद्र को सीओ करछना बनाया गया है। वहीं, सीओ चतुर्थ रहे सत्येंद्र कुमार तिवारी का तबादला सीओ प्रथम और सीओ कार्यालय नवीन कुमार नामक को सीओ बारा के पद पर किया गया है। इस संबंध में एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने मंगलवार शाम आदेश जारी किया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company