Responsive Ad Slot

देश

national

एसएमआई ड्यूटी से नदारद और राशन उठान जारी

Saturday, August 1, 2020

/ by Editor
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)
अमेठी। 
० लीज पर गोदाम मुसाफिरखाना
० कोटे दार देख रहे विभागीय कार्य
प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकार का पर्दाफास मुसाफिरखाना तहसील में देखने को मिल रहा है। अभी तक सरकारी गोदाम खाद्यान्न के रख रखाव के लिए नही बन पाया जबकि अभी गोदाम लीज पर खाद्य एवं रसद विभाग ने रखा है। और विपणन अधिकारी अर्चना सिंह की तैनाती है लेकिन अक्सर गोदाम से बाहर ही फरारी काटती है। इनकी गैर मौजूदगी में कोटेदार ही खाद्यान्न की उठान दूसरे कोटेदारों को करवाते है। यह खेल शुक्रवार को देखने को मिला। एसएमआई की कुर्सी पर कोटेदार रमाशंकर विराजमान है और इनके दूसरे भाई भी इनकी मदद में बोरिया गिनवाते हुए नजर आये।
(फोटो-विपणन अधिकारी का कार्यभार देख रहे कोटेदार)
मुसाफिरखाना तहसील में पांच दर्जन से अधिक उचित दर विक्रेता को उठान इस गोदाम से होता है और गेहूॅ, चावल की बोरियों में घटतौली की भी शिकायत सुनने को मिली। कोटेदार के विभाग में कार्य करने की वजह से मजबूरन अधिकारियों का जुर्म सहने को मजबूर है।

विपण्न अधिकारी मुसाफिरखाना अर्चना सिंह ने के मोबाइल नम्बर 8218405795 पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि ऐसा नही हम अपना काम देखते है। प्रशासनिक कार्यवश गोदाम से बाहर निकली थी और कोटेदार गोदाम पर बैठे है। मेरी कुर्सी खाली रहती है मेरे बिना आदेश के खाघन्न का उठान नही होता। कुछ लोग आने जाने वाले लोगों को गुमराह करते है। आरोप सरासर निराधार है।

डिप्टी आरएमओ भीमाचंन्द्र के मोबाइल नं- 7233870888 पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि ऐसा नही है हम देखते है।अक्सर एसएमआई की तबीयत खराब रहती है। हो सकता है दवा लेने बाहर निकली हो मामलें की तहकीकात करने के बाद ही कुछ कह पाउगा।

गौरतलब है कि जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेश पासी प्रदेश सरकार मे मंत्री है। इन्ही के क्षेत्र में कानून की धज्जियाॅ खुलेआम उडाई जा रही है। कोटेदार ही खाद्यन्न का उठान कर रहे है। आखिर प्रशासन कब तक गहरी नींद में झपकिया लेता रहेगा और प्रदेश सरकार के मंत्री अपने इलाके में हो रही  गतिविधियों के बारे में आखिर कब तक अंजान रहेंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का दावा अमेेठी प्रशासन खुलेआम बखियाॅ उधेड रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company