Responsive Ad Slot

देश

national

राजीव गांधी को अमेठी की जनता ने किया याद

Thursday, August 20, 2020

/ by Editor
अमेठी
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 76वाॅ जन्मदिवस हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। जगह-जगह विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये और कांग्रेस सेवादल ने जहाॅ वृक्षारोपण किया तो वही संजय गांधी चिकित्सालय मुंशीगंज में मरीजों को फल वितरित किया गया। तो वही इन्द्रागांधी नेत्र चिकित्सालय ने निःशुल्क मोतिया बिन्द शिविर का आयोजन कर रोगियों को दवाएं वितरित की।

राजीव गांधी फाउण्डेशन के तत्वाधान में अमेठी महिला विकास परियोजना ने महिला समूहों ने जगह-जगह सद्भावना संगोष्ठी का आयोजन किया। अमेठी लोकसभा के तिलोई सलोन जगदीशपुर, अमेठी, गौरीगंज में इस मौके पर हर्ष एवं उल्लास के साथ मिठाईयाॅ बाॅटकर जन्मदिन मनाया गया।

महिला सुरक्षा बाल विकास अधिकरण की संरक्षक सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री और कांग्रेस नेत्री नगमा के अनुदान से अमेठी में लगातार गरीब मजदूर मजबूर महिलाओं और बच्चों को सहायता दी जा रही है सहायता में महिलाओं को राशन किट और बच्चों को दूध, बिस्किट वितरण किया जा रहा है ।

यह कार्य नगमा के अनुदान से प्रियंका गांधी के प्रयास से महिला सुरक्षा बाल विकास अधिकरण के चेयरमैन अरुण त्रिपाठी और उनकी टीम की अथक मेहनत से महिला सुरक्षा बाल विकास अधिकरण का यह कार्य भारत के कई प्रांतों में लगातार चल रहा है ।आज उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए संसदीय क्षेत्र अमेठी के  तिलोई विधानसभा अंतर्गत डिघिया गांव में गरीब महिलाओं को राशन किट और बच्चों को दूध बिस्किट और लंच का पैकेट वितरण किया गया ।बड़े हर्ष की बात है कि आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न आधुनिक युग के निर्माता स्वर्गीय राजीव गांधी जो की अमेठी को विश्व पटल पर पहचान दिलाने के जनक का जन्मदिन है। 

इस मौके पर अमेठी के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल और महासचिव नरसिंह बहादुर सिंह महिला सुरक्षा बाल विकास की अधिकरण की टीम शुभम सिंह दुर्गेश दिक्षित अमेठी लोकसभा के वरिष्ठ कांग्रेसी सिपाही राकेश मिश्रा पूर्व प्रमुख ,मोहम्मद लतीफ, राम प्रसाद गुप्ता एडवोकेट रवि बाजपेई हरिनाम सिंह सत्यदेव यादव, कार्यक्रम प्रभारी दुर्गेश दिक्षित ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया जिसमे वरिष्ठ कांग्रेस के सिपाही उपस्थित रहे ।

आज कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेसी जन इस शुभ अवसर पर मौजूद रहे हम सभी को धन्यवाद देते हैं और उम्मीद करते हैं कि हमारा कार्य इसी तरीके से भारत के कोने कोने में चलता रहेगा ।आप लोगों का साथ रहेगा तो हम जरूर अपने मकसद में कामयाब होगे ।नगमा का नारा है उनका कहना है कि देश में कोई भूखा न सोने पाए। उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए महिला सुरक्षा बल विकास अधिकरण लगातार गरीब बच्चों को गरीब महिलाओं को राशन की और खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रही है ।

अमेठी कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस सेवादल के कैडेटों ने वृक्षारोपण किया। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ सेवादल के ब्लाक अध्यक्ष भारतधुरिया, उदयराज यादव, दयाशंकर मिश्र, मोहम्मद अजीद आदि मौजूद रहें। वही भेटुआ चैराहें पर ब्लाक महामंत्री ब्रह्म प्रकाश शुक्ला के अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।जिसमें न्याय पंचायत और ग्राम पंचायत के अध्यक्ष के साथ आम नागरिक शामिल रहें।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company